गोपालगंज में गंडक नदी पार कर खेती करने जा रहे किसानों से भरी नाव पलटी। हादसे में 24 लोगों के डूबने की आशंका, राहत एवं बचाव कार्य जारी…

बिहार
जनादेश न्यूज़ नालंदा
गोपलगंज : बिहार के भगवानपुर दियारा इलाके में गंडक नदी में बड़ा हादसा हो गया. यहां नाव पर चढ़ने के दौरान नदी में ट्रैक्टर डूब गया. खबर है कि हादसे के वक्त ट्रैक्टर पर दर्जनों लोग सवार थे. ये सभी दी पार कर खेत मे जा रहे थे. घटना में एक महिला की मौत हो गई है. वहीं, बड़ी संख्या में लोग लापता है. पुलिस मौके पर पहुंच गई है. हादसे का शिकार हुए आधा दर्जन लोगों को बाहर निकाल लिया गया है. फिलहाल, गोपालगंज स्थित अस्पताल में इलाज जारी है.
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हादसे के बाद 5-6 लोगों के नदी से तैरकर बाहर आ गए थे. जबकि, कुछ लोगों के अभी भी वाहन के नीचे दबे होने की आशंका जताई जा रही है. रिपोर्ट्स के अनुसार, यह हादसा बाजा बजाने के कोशिश में हुआ है. कहा जा रहा है कि बाजा बजाने की कोशिश में ट्रैक्टर अपने आप स्टार्ट हो गया और यह हादसा हुआ.
रिपोर्ट्स के अनुसार, भगवानपुर घाट से एक बड़ी नाव में ट्रैक्टर ट्रॉली को लाद कर दियरा की ओर ले जाने की तैयारी की जा रही थी. इस दर्दनाक हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीण पहुंच गए. साथ ही गोपालगंज और पश्चिम चंपारण पुलिस प्रशासन भी मौके पर पहुंच रहा है. लापता हुए लोगों की तलाश में राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF) की टीम जुटी हुई है.