स्वच्छ्ता किट लेने से वंचित रह गए जीविका दीदियों ने आक्रोशित हो कर दिया सड़क जाम बीडीओ कार्यालय के समक्ष किया प्रदर्शन

जमुई
जनादेश न्यूज़ जमुई
गिद्धौर (अजित कुमार यादव) : प्रखंड के रतनपुर पंचायत के भौराटांड़ एवं कैराकादो गांव की दर्जनों जीविका दीदियों ने विशेष केंद्रीय सहायता योजना अंतर्गत जिले से निर्गत स्वच्छ्ता किट को आश्वासन के बावजूद नही वितरण किये जाने के मामले से आक्रोशित हो सोमवार को प्रखंड मुख्यालय गिद्धौर में बीडीओ कार्यालय के समक्ष धरना पर बैठ गये। उसके उपरांत प्रखंड मुख्यालय के समीप मुख्य राजमार्ग पर खड़े होकर सड़क जाम कर दिया।
बताते चलें कि जीविका दीदियों ने पूर्व में विशेष केंद्रीय सहायता अनुदान किट के वितरण में विभागीय स्तर पर किट वितरण में अनियमितता बरते जाने का आरोप लगाते हुए प्रखंड जीविका प्रबंधन एवं प्रखंड पदाधिकारियों के खिलाफ योजना में मनमाफिक तरीके से स्वच्छता किट वितरण करवाने का आरोप लगाया था। इस मामले को लेकर बीते माह फरवरी को सड़क जाम व मुख्यालय में धरना प्रदर्शन भी जीविका दीदियों द्वारा किया था। जिसके उपरांत विशेष केंद्रीय सहायता किट से वंचित रह गए जीविका दीदियों को स्थानीय प्रसासन द्वारा उक्त स्वच्छ्ता किट को उपलब्ध करवाने का प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं जीविका प्रबंधन द्वारा आश्वासन दिया गया था। लेकिन आज तक आश्वासन के बावजूद किट लेने से वंचित रह गए जीविका दीदियों को किट उपलब्ध नही करवाये जाने से पुनः जीविका दीदियों ने सोमवार को प्रखंड मुख्यालय पहुंचकर प्रदर्शन किया व बीडीओ कार्यालय के समक्ष अपने मांगों के समर्थन में धरना पर बैठे गए। उसके उपरांत धरने से उठकर जीविका दीदियों ने गिद्धौर झाझा मुख्य राजमार्ग को प्रखंड मुख्यालय के समीप जाम कर दिया। जहां थानाध्यक्ष आशीष कुमार एवं सहायक अवर निरीक्षक नित्यानंद सिंह के समझाने के उपरांत जीविका दीदियों ने सड़क जाम को समाप्त किया।
कहते हैं अनुमंडल पदाधिकारी
इधर मामले को लेकर जिला अनुमंडल पदाधिकारी लखिन्द्र पासवान ने कहा कि मामले की जानकारी मिली है जीविका दीदी के समस्याओं से अवगत होने को लेकर जिला से टीम भेजा जा रहा है। इसके उपरांत इस दिशा में कारवाई की जाएगी।