वारिसलीगंज बाजार के मिठाई दुकान में लगी आग, लाखों रूपये की सामान जलकर राख

नवादा
जनादेश न्यूज़ नेटवर्क
नवादा : (वारसलीगंज से प्रदीप कुमार की रिपोर्ट) वारिसलीगंज बाजार के मेन चौक, सब्जी बाजार स्थित जीवन कुमार गुप्ता (चांदो हलवाई) के मिठाई दूकान सह कोल्डड्रिंक दूकान में शुक्रवार की सुबह 4 बजे अचानक से आग लग गई। आग की लपटे इतनी तेज थी की देखते ही देखते दुकान में रखा लाखों रुपये का सामान व दुकान जलकर राख हो गया। मिली जानकारी के अनुसार सुबह करीब 4:30 बजे जीवन कुमार गुप्ता के मिठाई दुकान से धुआं निकलते हुए दुकानदार स्वयं जीवन लाल गुप्ता ने देखा। जब तक दुकानदार घर से दुकान पहुंचते तब तक आग ने दुकान को पूरी आगोश में ले लिया था।
महज 1 घंटे के अंदर दुकान में रखे फ्रीज , फ्रिजर, काउंटर एक बाईक, नगद रुपए सहित अन्य लाखों के सामान पूरी दुकान के साथ जलकर राख हो गया।
दुकान को जलने से रोकने के लिए स्थानीय लोगों ने भरपूर प्रयास किया। उधर सूचना मिलते ही वारिसलीगंज थाना के पुलिस पदाधिकारी दल बल के साथ मौके पर पहुंचकर मामले की जानकारी ली। नगर परिषद अध्यक्ष प्रतिनिधि डब्लू प्रसाद गुप्ता के अनुसार एक फ्रिजर, मिठाई, फर्नीचर ,कोल्ड्रिंक्स , एक बाईक, नगद रुपए ,बोतलबंद पानी व दुकान मिलाकर लाखों रूपये का नुकसान हुआ है। उन्होंने प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है।
दूसरी दुकान न जले लोगों ने किया प्रयास:_
आग के लपेट में अन्य दुकान न आ जाए इसके लिए स्थानीय लोग एवं दमकल की टीम ने साहस का परिचय देते हुए आसपास के दुकान को बचाया। इसमें उनके साथ हर वर्ग के लोगों ने पूरी मदद की। इस मुश्किल घड़ी में स्थानीय लोगों ने एकजुटता का परिचय देकर मदद का हाथ बटाया। लेकिन दुर्भाग्य रहा कि दुकान को जलने से नहीं बचाया जा सका । स्थानीय लोगों ने प्रशासन से प्रखंड में दमकल की एक बड़ी गाड़ी रखने की मांग की ताकि ऐसी आपात स्थिति से निपटने में सहायता मिल सके।
सीओ ने बताया कि अगलगी की क्षतिपूर्ति का आकलन किया जा रहा है। आपदा प्रबंधन में अगर प्रावधान होंगे तो उसके अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी।