मुख्यमंत्री के क्षेत्र परिभ्रमण एवं जनता के दरबार मे मुख्यमंत्री कार्यक्रम में प्राप्त आवेदनों के निष्पादन हेतु लंबित मामलों को लेकर जिलाधिकारी ने की समीक्षा बैठक

नालंदा
जनादेश न्यूज़ नालंदा
—————————————
जिलाधिकारी  शशांक शुभंकर द्वारा आज मुख्यमंत्री के क्षेत्र परिभ्रमण एवं जनता के दरबार मे मुख्यमंत्री कार्यक्रम के माध्यम से प्राप्त आवेदनों के निष्पादन हेतु लंबित मामलों की समीक्षा की गई।
मुख्यमंत्री के नालंदा जिला में क्षेत्र परिभ्रमण के क्रम में प्राप्त 1168 आवेदनों में से 1014 मामलों का निष्पादन संबंधित विभाग के स्तर से किया गया है। विभिन्न विभागों से संबंधित 154 मामले लंबित पाए गए। सभी निष्पादन योग्य मामलों में नियमानुसार कार्रवाई करते हुए 8 जनवरी तक निष्पादन सुनिश्चित करने का निर्देश सभी संबंधित विभाग के पदाधिकारियों को दिया गया।
जनता के दरबार मे मुख्यमंत्री कार्यक्रम के माध्यम से जिला से संबंधित 1527 प्राप्त आवेदनों में से 1106 मामलों का निष्पादन संबंधित विभाग द्वारा किया गया है। अद्यतन 421 मामले लंबित पाए गए।इनमें से अधिकांश मामले पुलिस एवं राजस्व से संबंधित हैं।
जिलाधिकारी ने सभी संबंधित विभाग के पदाधिकारियों को निष्पादन योग्य सभी मामलों में नियमानुसार अपेक्षित कार्रवाई करते हुए 10 जनवरी तक निष्पादन सुनिश्चित करने का निदेश दिया।
सभी संबंधित पदाधिकारियों को आवेदनों से संबंधित निष्पादन कार्रवाई प्रतिवेदन संबंधित पोर्टल पर अपलोड कराने का निदेश दिया गया।
बैठक में नगर आयुक्त, उप विकास आयुक्त, अपर समाहर्त्ता,सभी अनुमंडल पदाधिकारी, भूमि सुधार उप समाहर्त्ता, सिविल सर्जन सहित अन्य संबंधित विभागों के जिला स्तरीय पदाधिकारी उपस्थित थे।