भोजपुर में ऊर्जा विभाग के द्वारा स्मार्ट प्रीपेड मीटर बदलने का शुभारंभ, स्मार्ट प्रीपेड मीटर से उपभोक्ताओं को मिलेगी काफी सुविधा

भोजपुर
जनादेश न्यूज़ बिहार
पटना : ऊर्जा विभाग के द्वारा स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाने की कवायद तेजी से चल रही है इसी कड़ी में आज SBPDCL विद्युत आपूर्ति प्रमंडल आरा के द्वारा भोजपुर जिला अंतर्गत IPDS क्षेत्रों में नई तकनीक बाली स्मार्ट प्रीपेड मीटर बदलने के कार्य का शुभारंभ कृषि भवन के सभागार में मुख्य अतिथि भोजपुर जिलाधिकारी रौशन कुशवाहा एवं अन्य अतिथियों वरीय प्रोटोकॉल पदाधिकारी ख्वाजा जमाल, राजस्व महाप्रबंधक अरविंद कुमार के द्वारा स्मार्ट प्रीपेड मीटर में लगे स्विच को ऑन कर संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुरुआत किया गया.
इस मौके पर विद्युत कार्यपालक अभियंता आरा अमरेश कुमार के द्वारा कार्यक्रम में शामिल होने वाले अतिथियों का बुके देकर स्वागत किया गया. कार्यक्रम के दौरान गौरव मिश्रा और अमरेश कुमार के द्वारा स्मार्ट प्रीपेड मीटर के अधिष्ठापन से लेकर उनके कार्य करने के संबंध में विस्तृत जानकारी दी गई. इस मौके पर राजस्व महाप्रबंधक अरविंद कुमार के द्वारा बताया गया कि स्मार्ट मीटर लगाए जाने से उपभोक्ताओं को काफी फायदे और सुविधाएं मिल रही है इससे आम उपभोक्ताओं को गलत मीटर रीडिंग होने की वजह से गलत बिल बनने की संभावना से छुटकारा मिलेगा आम उपभोक्ता अपनी सुविधा अनुसार राशि से स्मार्ट मीटर को रिचार्ज कर सकते हैं इसके साथ-साथ स्मार्ट मीटर से जुड़ी सभी खूबियों को क्रमानुसार विस्तृत रूप से बताया. उन्होंने बताया कि खासकर भोजपुर जिला ऊर्जा मंत्री का संसदीय क्षेत्र है और पूरे भारत में भोजपुर जिले में लग रहे स्मार्ट मीटर की चर्चा की जाएगी.वर्तमान में भोजपुर जिला अंतर्गत शहरी क्षेत्र जैसे आरा के कुल 55000 कोईलवर के 2700 पीरों के 6500 जगदीशपुर के 5500 बिहिया के 5700 एवं शाहपुर के 2200 उपभोक्ताओं को 2022 के दिसंबर तक नई तकनीक वाली स्मार्ट मीटर बदलने का लक्ष्य रखा गया है.
इस मौके पर भोजपुर जिला अधिकारी के द्वारा सभी उपभोक्ताओं से नई तकनीक वाली है स्मार्ट मीटर बदलने के कार्य में सहयोग करने की अपील की गई एवं इस स्मार्ट प्रीपेड मीटर के बारे में ज्यादा से ज्यादा इसके कार्य की प्रक्रिया एवं उसके फायदे को प्रचारित करने की अपील किया.
भोजपुर अपर समाहर्ता कुमार मंगलम एवं विद्युत अधीक्षण अभियंता अविनाश कुमार द्वारा बताया गया कि नई तकनीक वाले स्मार्ट प्रीपेड मीटर उपभोक्ताओं के लिए काफी लाभकारी है एवं सभी उपभोक्ता से इस कार्य में सहयोग करने की अपील किया.
कार्यक्रम की समाप्ति के मौके पर विद्युत कार्यपालक अभियंता परयोजना अमरेंद्र कुमार के द्वारा आगंतुकों को धन्यवाद देख करते हुए कार्यक्रम की समाप्ति की घोषणा की गई इस मौके पर शशिकांत अविनाश कुमार प्रसनजीत कुमार गौरव मिश्रा अमरेश कुमार के अलावे सभी सहायक विद्युत अभियंता एवं कनीय विद्युत अभियंता मौजूद रहे