बिहार में आईपीएस अधिकारियों का तबादला,बदले गए मुंगेर प्रक्षेत्र के DIG सरकार ने जारी की अधिसूचना

बिहार मुंगेर
जनादेश न्यूज़ बिहार
पटना : इस वक्त एक बड़ी खबर पटना से सामने आ रही है. बिहार सरकार ने सीनियर आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया है. 2004 बैच के आईपीएस अधिकारी पंकज सिन्हा को मुंगेर का नया डीआईजी बनाया गया है. सरकार की ओर से तबादले की अधिसूचना जारी कर दी गई है.
बिहार गृह विभाग की ओर से जारी अधिसूचना के मुताबिक बिहार गृह रक्षा वाहिनी (होमगार्ड) के उप महासमादेष्टा पंकज सिन्हा को मुंगेर का नया डीआईजी बनाया गया है. सरकार ने मुंगेर के डीआईजी शफीउल हक को संटिंग में डाल दिया है. मुंगेर रेंज के उपमहानिरीक्षक के पद से हटाते हुए शफीउल हक को पदस्थापन की प्रतीक्षा में रखा गया है.
शनिवार को बिहार के प्रशासनिक महकमे में भी फेरबदल किया गया. राज्य सरकार ने 5 आईएएस अधिकारियों का तबादला किया. इनमें तीन जिलों के डीएम भी बदले गए. राज्य सरकार की तरफ से जारी अधिसूचना में जहानाबाद, मुंगेर और सीतामढ़ी के डीएम बदले गए हैं. हिमांशु कुमार राय को जहानाबाद का डीएम बनाया गया है. जबकि नवीन कुमार मुंगेर के डीएम बनाए गए हैं. सुनील कुमार यादव अब सीतामढ़ी के नए डीएम होंगे.
सामान्य प्रशासन विभाग ने जो अधिसूचना जारी की है. उसके मुताबिक रचना पाटिल को सामान्य प्रशासन विभाग में अपर सचिव के पद पर तैनात किया गया है. अभिलाषा कुमारी वर्मा को वित्त विभाग में संयुक्त सचिव के पद पर तैनात किया गया है.