दो साल बाद सुप्रीम कोर्ट में शुरू हुई फिजिकल सुनवाई- CJI ने अन्य जजों के साथ कॉरिडोर में चलकर वकीलों का किया अभिवादन- देखे तस्वीर

देश
जनादेश न्यूज़ नेटवर्क
द्वारा दो साल के अंतराल के बाद पूर्ण फिजिकल हियरिंग फिर से शुरू करने के अवसर पर एक स्वागत योग्य संकेत के रूप में, भारत के मुख्य न्यायाधीश एनवी रमना ने साथी न्यायाधीशों के साथ आज सुबह दिन की कार्यवाही की शुरुआत में अधिवक्ताओं को बधाई देने के लिए सुप्रीम कोर्ट कॉरिडोर का एक चक्कर लगाया।।
मार्च 2020 में COVID-19 महामारी की शुरुआत के साथ, सुप्रीम कोर्ट पूरी तरह से आभासी हो गया। कोर्ट ने पिछले साल अक्टूबर में आंशिक शारीरिक सुनवाई शुरू की थी।
Omicron संस्करण के उद्भव के कारण COVID मामलों में वृद्धि के कारण, सुप्रीम कोर्ट ने 7 जनवरी, 2022 से शुरू होने वाली आभासी सुनवाई को पूरा करने के लिए वापस कर दिया। कई न्यायाधीशों और स्टाफ सदस्यों के COVID से संक्रमित होने के बाद, न्यायाधीशों ने आवासीय कक्षों से मामलों की सुनवाई शुरू की और केवल अति आवश्यक मामलों की ही सुनवाई हुई।
मामलों की संख्या में कमी के कारण, सुप्रीम कोर्ट ने 7 फरवरी को 14 फरवरी से शुरू होने वाली शारीरिक सुनवाई के दो-दिवसीय कार्यक्रम पर लौटने का फैसला किया।
CJI ने पिछले हफ्ते घोषणा की थी कि आज पूरी शारीरिक सुनवाई फिर से शुरू होगी। सोमवार और शुक्रवार को वकीलों के पास वर्चुअल अटेंडेंस का विकल्प होगा। इसके लिए संशोधित एसओपी जारी किया गया था।