गांव की बेटी ने नीट प्रतियोगिता परीक्षा में लहराया परचम

नवादा
जनादेश न्यूज़ नवादा
वारिस अलीगंज से प्रदीप कुमार की रिपोर्ट।
नवादा कहा गया है “*पंख से कुछ नही होता हौसलों से उड़ान होती है।मंजिले उन्ही को मिलती है जिनके हौसलों में जान होती है”।ऐसा ही कुछ कर दिखाया है जिले के छोटे से प्रखण्ड काशीचक अंर्तर्गत सुभानपुर पंचायत के गोनर बीघा गांव की बेटी सुप्रिया ने जो अपने मेहनत के बदौलत अपने जिले का नाम रौशन किया है।
जिले के काशीचक प्रखंड अन्तर्गत सुभानपुर पंचायत के गोनर बिगहा गाॅव के विनोद कुमार कुशवाहा की पुत्री सुप्रिया सिन्हा ने अपने प्रतिभा के बदौलत नीट परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन कर अपना परचम लहराया है।
सुप्रिया ने 720 अंक में 659 अंक लाकर पुरे देश में सामान्य कोटि में 2990 एवं आरक्षण कोटि में 922 अंक प्राप्त कर प्रखंड ही नही पुरे जिले का नाम रौशन किया है।
उसके सफलता पर की खबर पाकर उसके गाॅव ही नही परिजनों एवं शुभचिंतको में खुशी की लहर दौड़ गयी।
बतो दें कि सुप्रिया सिन्हा की प्रारंभिक शिक्षा बिहार शरीफ स्थित संत जोसफ एकेडमी से मैट्रिक एवं डीएवी से इंटर (सांइस) करने के बाद पटना में रहकर परीक्षा की तैयारी किया।
सुप्रिया के पिता स्वास्थ्य विभाग में कायर्रत है।
तथा माता सरिता कुमारी गृहिणी है।सुप्रिया के दादा स्व0 विश्वनाथ प्रसाद भी शिक्षक थे।
सुप्रिया के चाचा आशीष कुमार ने बताया कि सुप्रिया बचपन से ही पढ़ने में काफी तेज थी ।
और उसे स्वास्थ्य सेवा में रूचि थी। चुकि सुप्रिया के पिता स्वास्थ्य विभाग में ही कायर्रत थे। और बिहार शरीफ में ही रहकर अपने बच्चों को पढा रहे थे। सुप्रिया ने सफलता का श्रेय अपने माता पिता एवं शिक्षकों को देते हुये कहा कि कठिन मेहनत और पुरी इमानदारी के साथ अगर आप सौ प्रतिशत अध्ययन में देते है, तो निश्चित तौर पर आपको सफलता मिलती है। उसने बताया कि मेडिकल क्षेत्र अन्य क्षेत्रों से काफी भिन्न है और इसके काफी मेहनत और धैर्य की जरूरत होती है।
लेकिन मेरे पिता एवं माता ने हमेशा मेरा हौसला बढाया और हिम्मत तथा आत्मविश्वास के साथ पढ़ाई करने की नसीहत देते रहें।
आज उसी का नतीजा है कि मुझे परीक्षा में बेहतर रैंक हासिल हुआ है। सुप्रिया के सफलता पर चाचा अशीष कुमार , मनोज कुमार सहित काशीचक प्रखंड के जाने माने समाजसेवी निशिकांत सिन्हा ने बधाई देते हुये उसके उज्जवल भविष्य की कामना किया है।
तथा जिला कुशवाहा सेवा समिति ने उसके सफलता पर बधाई देते हुए शुभकामनाएं दी है।