ऊर्जा विभाग दिनों दिन तरक्की की राह पर सोशल मीडिया से सभी बीएसपीएचसीएल के लोगों की समस्याओं का होगा त्वरित निवारण : संजीव हंस

बेगूसराय
जनादेश न्यूज़ नेटवर्क
बरौनी : ग्रामीण इलाकों में स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाने का काम प्रारंभ हो गया है। पूरे बिहार में स्मार्ट प्रीपेड मीटर लग जाने के बाद बिजली कंपनियों का घाटा कम हो जायेगा। इस समय बिहार में ए टी एंड सी लॉस में कमी आई है। अगले चार साल में कंपनी 11 फीसदी तक अपने घाटे को नियंत्रित कर लेगी। यह बात बीएसपीएचसीएल के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक संजीव हंस ने विद्युत आपूर्ति सर्किल बेगूसराय के इंजीनियरों को सोशल मीडिया ट्रेनिंग के दौरान कही। 
श्री हंस ने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के विजन और ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र कुमार यादव के मार्गदर्शन के कारण ऊर्जा विभाग दिनों दिन तरक्की की राह पर है। मुख्यमंत्री कृषि संबंध योजना के तहत अगले तीन साल में साढ़े चार लाख इच्छुक किसानों को कनेक्शन दिया जाएगा। सौर ऊर्जा के क्षेत्र में हम काफी काम कर रहे हैं। निजी क्षेत्र के लोगों को हम सौर ऊर्जा के क्षेत्र में आने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया से सभी बीएसपीएचसीएल के लोगों को जुड़ना चाहिए। इससे हमें बिजली उपभोक्ताओं के करीब उनकी समस्याओं से त्वरित रूप से रूबरू कराता है। हम तुरंत बिजली उपभोक्ताओं की समस्याओं का निराकरण भी करते है। आज सांसद से लेकर विधायक और देश के प्रत्येक नागरिक सोशल मीडिया से जुड़ रहे है। आज सोशल मीडिया के कारण बिजली उपभोक्ता अपनी बातों को हम तक पहुंचती हैं और डिस्कॉम कंपनियां भी अपने कार्यों को इसके माध्यम से जनता तक पहुंचा रही है। उनकी शिकायतों का निवारण भी जल्द हो रहा है। सबसे बड़ी बात है कि सोशल मीडिया के कारण हमारी कार्य क्षमता भी बढ़ी है। अब हमें जनता की अपेक्षाओं पर खरा उतरना होगा।
बीएसपीएचसीएल के सीनियर प्रोटोकाल ऑफिसर ख्वाजा जमाल ने अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक का स्वागत करते हुए कहा कि हर महीने सोशल मीडिया के माध्यम से बिजली उपभोक्ताओं के तीन से चार सौ शिकायतों का निपटारा किया जाता है। सोशल मीडिया हर लोगों की आवाज बन रहा है। आज कुछ समय में ही 52000 से अधिक हमारे फॉलोअर बन चुके हैं। यह बिजली उपभोक्ताओं और ऊर्जा विभाग की दूरी खतम कर दिया है। उपभोक्ता जनता है की आज उसकी शिकायत उपर के अधिकारियों तक पहुंचेगी और उस शिकायत पर त्वरित कार्रवाई होगी।
इस अवसर पर बेगूसराय के सर्किल के अधीक्षण अभियंता अजय कुमार रत्नाकर, एसटीएफ अधीक्षण अभियंता कुमार मुकेश नंदन, बरौनी विद्युत आपूर्ति केंद्र के कार्यपालक अभियंता रंजन कुमार देव, बेगूसराय कार्यपालक अभियंता किशोर कुमार सिंह, खगड़िया के कार्यपालक अभियंता अजीत कुमार और विभाग के सहायक अभियंता ( राजस्व) ने शिरकत की। सोशल मीडिया ट्रेनिंग में बेगूसराय सर्किल के सभी अभियंताओं ने भाग लिया।