इस इंजीनियर के नेतृत्व में बिहार शरीफ का पाम गार्डन बना सियासत का अखाड़ा,जिसका सारथी बना यह इंजीनियर उसी का बना सियासत का आशियाना

नालंदा
जनादेश न्यूज़ नालंदा
बिहारशरीफ (राजीव रंजन,9304117882 / सोनू पांडे) : सत्ता का शतरंज कब बदल जाएगा यह कहना मुश्किल है लेकिन बिहार शरीफ का एक ऐसा भी इंजीनियर जिसके नेतृत्व में सत्ता को बदलना चुटकी का खेल है जिसके सर पर हाथ रख दिया उसका बेड़ा पार है. एक इंजीनियर ऐसा भी जिनके नेतृत्व में उसी बिहारशरीफ पाम गार्डन में सियासतदारो का अखाड़ा लगने के बाद अविश्वास प्रस्ताव लाकर बिहारशरीफ नगर निगम के मेयर और उप मेयर का राजतिलक किया गया. चाहे वह जिला परिषद अध्यक्ष की कुर्सी गिराने और उठाने की बात हो या नगर निगम के मेयर और उप मेयर के चुनाव की बात हो.बिहार शरीफ का एक ऐसा भी इंजीनियर है जो सियासत के क्षेत्र में जो चाहा वही हुआ जिसके सर पर हाथ रख दिया उसका बेड़ा पार हुआ. जी हां हम बात कर रहे हैं जदयू से हरनौत विधानसभा के पूर्व विधायक इंजीनियर सुनील की जिनके नेतृत्व में बिहार शरीफ नगर निगम के मेयर और उप मेयर की कुर्सी का सियासत उसी पाम गार्डन से शुरू हुआ और आज पाम गार्डन सियासत का अखाड़ा हो चुका है. इतना ही नहीं इस बार पटना स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के चुनाव को लेकर भी हरनौत विधानसभा के जनता दल यूनाइटेड के पूर्व विधायक इंजीनियर सुनील के नेतृत्व में उसी पाम गार्डन में बिहार सरकार के मंत्री नीरज कुमार के समक्ष कार्यकर्ताओं का सम्मेलन किया गया तो स्वाभाविक है कि इस इंजीनियर ने जो चाहा वही हुआ जिसके मंच को साझा किया उसके जीत सुनिश्चित हुई. महाभारत में अर्जुन के रथ का सारथी भगवान श्रीकृष्ण थे और संपूर्ण महाभारत में अंततः पांडव की ही जीत हुई उसी अनुरूप अगर नालंदा जिले में सियासत की बात की जाए तो जिस मंच के सारथी इंजीनियर सुनील होते हैं उसके सर पर सियासत का सरताज मिलता है. चाहे वह नगर निगम के मेयर या उप मेयर तथा जिला परिषद अध्यक्ष के कुर्सी की बात ही क्यों ना हो. इतना ही नहीं विधानसभा से लेकर लोकसभा के चुनाव में जिस क्षेत्र से इंजीनियर सुनील का प्रतिनिधित्व होता है उस क्षेत्र से संबंधित प्रत्याशी को अच्छा खासा वोट भी प्राप्त होता है और जीत सुनिश्चित होती है भले ही 10 वर्षों से इन्हें राजनीतिक गलियारों में जगह नहीं मिल पाई हो लेकिन ऐसा कहा जाता है कि इंजीनियर सुनील जमीन से जुड़े सफेदपोश हैं जिन्हें जनता भी बेहतर ढंग से चाहती है.पटना स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के चुनाव को लेकर गुरुवार को बिहार सरकार के मंत्री नीरज कुमार नालंदा में थे. नालंदा के सोहसराय स्थित पाम गार्डन में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए नीरज कुमार नालंदा आए थे. इस दौरान उन्होंने चुनौती देते हुए कहा कि बिहार जैसे पिछड़ा राज्य में ऐसा कोई पंचायत और वार्ड नहीं है जहां 35 से 40 बेरोजगारों का हमारी सरकार ने नियोजन नहीं किया हो.उन्होंने कहा कि इस बिहार में नियोजन के अवसर नहीं थे ,रोजगार के अवसर नहीं थे, शैक्षणिक विद्यालय नहीं थे.वहीं अब नालंदा में अंतर्राष्ट्रीय विश्वविद्यालय का निर्माण हो रहा है. ऐसे दौर में जब वैश्वीकरण का समय है हमारी सरकार रोजगार के क्षेत्र में बिहार को एक रोल मॉडल बनाने का काम कर रही है.इस मौके पर पूर्व विधायक इंजीनियर सुनील ने कहा कि पटना स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के चुनाव को लेकर मतदाता सूची को सुदृढ़ करने के लिए अभियान में तेजी लाने के उद्देश्य से ये कार्यकर्ता सम्मेलन बुलाई गई है. उन्होंने कहा कि आगामी 6 नबंबर तक सभी कार्य पूरा कर लिया जाएगा और हमारे ज्यादा से ज्यादा लोग इसमें जुड़ेंगे.
इस मौके पर बिहार सरकार के मंत्री श्रवण कुमार नालंदा सांसद कौशलेंद्र पूर्व विधान पार्षद राजू यादव, बिहार शरीफ नगर निगम की मेयर वीणा कुमारी,उप मेयर शर्मीली परवीन, नगर निगम के सभी वार्ड पार्षद अलग-अलग क्षेत्रों से आए जनप्रतिनिधि जिला परिषद सदस्य के अलावे सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे.