30 नये पॉजिटिव मरीज मिला ,संक्रमितों की संख्या बढ़कर 650 हुई अधिक से अधिक संदिग्धों का सेंपल जांच का निर्देश डीएम ने दिया

शेखपुरा
जनादेश न्यूज़ शेखपुरा
शेखपुरा : डीएम इनायत खान के द्वारा कोविड- 19 संक्रमण को रोकथाम के लिए प्रतिदिन कारगर कदम उठाए जा रहे हैं। सभी अधिकारियों और डॉक्टरों के द्वारा प्रतिदिन इसके लिए विशेष समीक्षा की जा रही है।, जिससे कि कोविड संक्रमण की रोकथाम के लिए बेहतर उपाय किए जा सके । उधर कोविड 19 संक्रमण का दायरा धीरे-धीरे बढ़ रहा है। जिला प्रशासन के द्वारा कारगर कदम उठाए जाने से अभी 426 संक्रमित व्यक्ति स्वस्थ होकर अपने अपने घर चले गए हैं। सोमवार को नए संक्रमित मरीजों की संख्या 30 पाई गई है ,जिसमें से 21 रैपिड एंटीजिन कीट से एवं 9 व्यक्ति टुनेट मशीन एवं एम्स के द्वारा।इस समय जिले में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 650 है ,जिसमें 426 व्यक्ति स्वस्थ हुए हैं और 224 सक्रिय मरीज हैं, जिनका बेहतर इलाज आइसोलेशन केंद्र में किया जा रहा है । 178 व्यक्ति होम आइसोलेशन में हैं एवं 56 मरीज आइसोलेशन सेंटर में भर्ती हैं। डीएम का स्पष्ट निर्देश है कि अधिक से अधिक संदिग्ध व्यक्तियों का सैंपल लेकर जांच करना सुनिश्चित करें। इसके लिए सभी अधिकारियों, प्रखंड विकास अधिकारियों ,प्रभारी वरीय अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि अधिक से अधिक व्यक्तियों का जो संदिग्ध हैं उनका सैंपल जांच कर परिणाम देना सुनिश्चित करें ।
करीब एक हजार टेस्ट प्रतिदिन करने का लक्ष्य रखा गया है ,जिसके लिए सभी स्वास्थ्य कर्मियों एवं डॉक्टरों को कई निर्देश दिए गए हैं। संदिग्ध और संक्रमित मरीजों की सुविधा के लिए जिला नियंत्रण कक्ष ,सदर अस्पताल का हेल्पलाइन नंबर टेलीविजन का मोबाइल नंबर एवं को हॉस्पिटल का/ मोबाइल नंबर भी जारी किया गया है। जिस पर कोई भी व्यक्ति संपर्क स्थापित कर परामर्श और मार्गदर्शन प्राप्त कर सकते हैं ।