हेलीकॉप्टर में टिकट दिलाने के नाम पर लाखो की ठगी, दो साइबर ठग गिरफ्तार

नवादा
जनादेश न्यूज़ नवादा 
प्रदीप कुमार की रिपोर्ट
गिरफ्तार ठग के पास से 125 लाख नगदी समेत, मोबाइल, लैब टाप, पासबुक, इंटरनेट रायडर, आदि बरामद
वारिसलीगंज : जैसे जैसे पुलिस द्वारा साइबर ठग पर पुलिस द्वारा नकेल कसती जा रही है। वैसे वैसे ठग भी ठगी करने का नया नया तरीका इजाद करने मैं लगा हुआ है। इसी कड़ी में शुक्रवार को वारिसलीगंज पुलिस के सहयोग से उतराखंड पुलिस ने हेलीकाप्टर में टिकट दिलाने के नाम पर लाखो की ठगी करने के आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त हुई है।उत्तराखंड पुलिस द्वारा गिरफ्तार ठग थाना क्षेत्र के धनबीघा निवासी देवनन्दन प्रसाद का पुत्र संटी कुमार है। जबकि दूसरा गिरफ्तार साइबर ठग उसी गांव के शिव कुमार प्रसाद के पुत्र निक्कु कुमार है। जिसे वारिसलीगंज पुलिस ने स्थानीय थाना कांड संख्या 30/ 22 के तहत ठगी मामले में पकड़ा है। गिरफ्तार नीक्कु भी उतराखंड मैं ठगी मामले का आरोपी है। जिस कारण वारिस अलीगंज पुलिस द्वारा गिरफ्तार आरोपी को भी उत्तराखंड अपने साथ ले जाने की प्रक्रिया में जुटी हुई है। गिरफ्तार ठग संटी के पास से एक लाख पच्चीस हजार रुपया नगद के अलावा पांच मोबाइल फोन, तीन पासबुक, तीन चेक बुक, एक क्यू आर कोड , एक इंटरनेट रायडर , सात एटीएम कार्ड, एक ही नाम का अलग अलग तीन वोटर कार्ड दो एटीएम कार्ड, माइक्रो एटीएम कार्ड त था एचपी का एक लैब टाप आदि बरामद किया गया है।
केदारनाथ जाने का टिकट उपलब्ध कराने का दिया गया था झांसा
उतरा खंड साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन देहरादून के इंस्पेक्टर विकास भारद्वाज संग एस आई कुलदीप ने बताया कि केदारनाथ जाने के लिए हेलीकॉप्टरों में टिकट दिलाने के नाम पर लाखो रुपए की ठगी करने से सम्बन्धित प्राथमिकी संख्या 11/22 स्थानीय प्रशांत यादव द्वारा साइबर क्राइम थाना देहरादून में दर्ज कराया गया था। फागी में प्रयुक्त मोबाइल लोकेशन और कांड के अनुसंधान दौरान ठगी मामले में वारिसलीगंज के दोनों गिरफ्तार ठग की भूमिका सामने आने के बाद आरोपी को गिरफ्तार किया गया। ठगी में संलिप्त ठगो को गिरफ्तार करने के लिए उतराखंड की पुलिस गुरुवार की शाम में ही वारिसलीगंज पहुंच गई थी।
बता दें कि वारिसलीगंज साइबर अपराधियों का सेफ ठिकाना बन चुका। जहां पर पुरे देश के विभिन्न राज्यों की पुलिस द्वारा कार्रवाई कर ठगों को गिरफ्तार किया जाता रहा है। बावजूद ठगी कम होने के बजाए बढ़ता ही जा रहा है।
बात करते साइबर ठग गिरफ्तार
आपको बताते चलें कि मेहंदीपुर गांव के राइस मिल के नज़दीक से गौतम कुमार उम्र 20 वर्ष पिता अरविंद विश्वकर्मा मोबाइल से ठगी करते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया उसके पास से दो मोबाइल भी जप्त किया गया गौतम कुमार चकवाय पंचायत के बलवा पर ग्राम को रहने वाला है जिसे गिरफ्तार कर वारिस अलीगंज पुलिस ने जेल भेज दिया है।