स्पीकर से दुर्व्यवहार मामले में नीतीश सरकार का एक्शन, लखीसराय एसडीपीओ हटाए गए

लखीसराय
जनादेश न्यूज़ लखीसराय
लखीसराय: नीतीश सरकार ने विधानसभा स्पीकर से दुर्व्यवहार के मामले में लखीसराय के एसडीपीओ पर कार्रवाई की है. एसडीपीओ रंजन कुमार का ट्रांसफर कर दिया गया है. उन्हें मोतिहारी जिले के अरेराज अनुमंडल का एसडीपीओ बनाया गया है. 
इन्हें बनाया गया लखीसराय का नया एसडीपीओ 
वहीं, एसडीपीओ रंजन कुमार की जगह पर पटना जिले के दानापुर एसडीपीओ सैयद इमरान मसूद को लखीसराय का नया एसडीपीओ बनाया गया है. सैयद इमरान मसूद 2018 बैच के आईपीएस हैं. बता दें कि बिहार विधानसभा स्पीकर सह लखीसराय के विधायक विजय कुमार सिन्हा से बदसलूकी के मामले में यह एक्शन लिया गया है. 
लखीसराय पुलिस की कार्यशैली को लेकर उठ रहे थे सवाल 
पिछले एक हफ्ते से लगातार लखीसराय पुलिस की कार्यशैली को लेकर असेंबली में सवाल उठाए जा रहे थे. सरकार पर लगातार लखीसराय के एसडीपीओ सहित दो थानाध्यक्षों पर कार्रवाई को लेकर दबाव भी बनाया जा रहा था. इसी को देखते हुए लखीसराय एसडीपीओ पर यह एक्शन लेने की बात सामने आ रही है. 
इससे पूर्व विरुपुर एसएचओ का ट्रांसफर कर नजदीक के ही थाना पिपरिया का थानाध्यक्ष बनाया गया था. बता दें कि एसडीपीओ रंजन कुमार लगभग ढ़ाई वर्ष से लखीसराय में पदस्थापित थे. 
ये है पूरा मामला 
बता दें कि सरस्वती पूजा के दौरान बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा अपने विधानसभा क्षेत्र लखीसराय में थे. आरोप इस मामले में है कि एक केस को लेकर लखीसराय एसडीपीओ और दो थानेदारों ने विधानसभा अध्यक्ष के साथ प्रोटोकॉल के तहत व्यवहार नहीं किया था. इससे विजय कुमार सिन्हा काफी नाराज थे. इसे लेकर बिहार असेंबली में कई दिनों तक हंगामा चला. इतना ही नहीं, सीएम नीतीश कुमार और स्पीकर विजय सिन्हा के बीच भी सदन में नोकझोंक हुई थी.