सेंपल जांच केंद्र और चेवाड़ा पीएचसी का डीएम ने की औचक निरीक्षण

शेखपुरा
जनादेश न्यूज़ शेखपुरा
शेखपुरा / चेवाड़ा : बुधवार को डीएम इनायत खान ने चेवाड़ा प्रखंड में सैंपल संग्रह केंद्र एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चेवाड़ा का औचक निरीक्षण की। उन्होंने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के सभी कमरों का औचक निरीक्षण किए और सरकार की स्वास्थ्य संबंधी सभी योजनाओं को बेहतर ढंग से लागू करने के लिए एमओआईसी एवं उपस्थित सभी डॉक्टरों को कई आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सैंपल संग्रह केंद्र को और डेवेलप करें , निरीक्षण के समय तक 109 सैंपल की जांच हो गई थी
डीएम ने कहा कि 200 से अधिक सम्मप्लों की जांच करना सुनिश्चित करें । डाटा एंट्री ऑपरेटर को सैंप लों को अपलोड करने के लिए कई तरकीब बताएं। उन्होंने नियंत्रण कक्ष का अवलोकन की । उन्होंने कहा कि होम आइसोलेशन में भर्ती सभी 28 मरीजों को प्रतिदिन 4 –4बार पूछताछ करें और आवश्यकता के अनुरूप उन्हें मेडिकल दवाई एवं परामर्श देना भी सुनिश्चित करें। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
जिला प्रशासन सभी संक्रमित मरीजों को बेहतर देखभाल करने के लिए कृत संकल्पित है।
उन्होंने कहा कि दिन में बिजली लाइट को बंद रखें. सैंपल अपलोड कमरे में दिन में चार चार बल्ब जल रहा था ।जिसको डीएम ने गंभीरता से लिया। स्वास्थ्य विभाग के सभी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए जिलाधिकारी ने सभी उपस्थित डॉक्टरों को कई निर्देश दिए।निरीक्षण के समय में डॉक्टर कृष्ण मुरारी प्रसाद सिंह एसीएमओ ,श्याम कुमार निर्मल डीपीएम , एमओआईसी चेवाड़ा के साथ-साथ कई डॉक्टर एवं स्वास्थ्य कर्मी उपस्थित थे।