सभी वरीय पदाधिकारी प्रत्येक बुधबार एवं गरुवार को नियमित रूप से करें कार्यालयों/योजनाओं का निरिक्षण- जिलाधिकारी

नालंदा
जनादेश न्यूज़ नालंदा
राज्य सरकार द्वारा सभी पदाधिकारियों के लिए बुधवार एवं गुरुवार को क्षेत्र भ्रमण दिवस के रूप में निर्धारित किया गया है।
 प्रत्येक बुधवार एवं गुरुवार को सभी पदाधिकारियों द्वारा क्षेत्र भ्रमण कर विभिन्न निर्धारित कार्यालयों/योजनाओं की जांच की जाती है।
 इस संबंध में कुछ अवसरों पर राज्य स्तर से विभिन्न विभागों द्वारा जिला स्तर के नामित पदाधिकारियों द्वारा निरीक्षण लिए स्थल एवं कार्यालय/योजना निर्धारित की जाती है। इसके अतिरिक्त प्रत्येक बुधवार एवं गुरुवार को जिला स्तर से भी विभिन्न स्तरों के पदाधिकारियों के निरीक्षण के लिए स्थल तथा कार्यालय/योजना का निर्धारण किया जाता है। यह 
इस निरीक्षण की प्रक्रिया को और भी प्रभावी बनाने के उद्देश्य से आज जिलाधिकारी श्री शशांक शुभंकर ने विभिन्न प्रखंडों के वरीय पदाधिकारी एवं अनुमंडल/प्रखंड स्तरीय पदाधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की।
 सभी पदाधिकारियों को स्पष्ट रूप से कहा गया कि प्रत्येक बुधवार एवं गुरुवार को सभी पदाधिकारी नियमित रूप से निर्धारित स्थल पर निर्धारित कार्यालय/योजनाओं की जांच अवश्य रूप से करें।
 कार्यालय/योजनाओं की जांच से संबंधित निरीक्षण प्रतिवेदन जिला स्तर पर समर्पित करने का निर्देश सभी पदाधिकारियों को दिया गया। साथ ही निरीक्षण प्रतिवेदन ऑनलाइन माध्यम से निर्धारित पोर्टल पर भी अनिवार्य रूप से अपलोड करने का निर्देश दिया गया।
 बैठक में उप विकास आयुक्त, जिला भू अर्जन पदाधिकारी, निदेशक डीआरडीए, जिला पंचायत राज पदाधिकारी, सभी वरीय उप समाहर्ता, विभिन्न प्रखंडों के वरीय पदाधिकारी एवं वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अनुमंडल तथा प्रखंड स्तरीय पदाधिकारी जुड़े थे।