व्यवसाई के बंद पड़े घर में ताला तोड़कर चोरों ने चुराया लाखों की संपत्ति,जाते-जाते चोरी में जमा एक रुपए के सिक्कों को भगवान पर चढ़ाया

नालंदा
जनादेश न्यूज़ नेटवर्क
नालंदा : दीपनगर थाना क्षेत्र के राणा बीघा गांव में गृहस्वामी महेन्द्र सिंह परिवार के साथ अपनी बेटी के घर असम गए हुए थे। मंगलवार की सुबह पड़ोसियों ने उन्हें फोन कर घटना की जानकारी दी। देर शाम को वह घर पहुंचे तो चोरी की घटना का खुलासा हुआ। सूचना पाकर जांच के लिए पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंची थी।
उन्होंने बताया कि उनकी बेटी असम में रहती है। दामाद बैंक मैनेजर है। 25 दिनों से वे वहीं गये हुए थे। मंगलवार की सुबह में पड़ोसी ने फोन कर बताया कि उनके घर का मुख्य दरवाजे का ताला टूटा हुआ है। चोरों ने मेन गेट के ताले समेत कमरों के भी आधा दर्जन ताले तोड़ चोरी की घटना को अंजाम दिया। अलमारी व बक्सा-पेटी तोड़कर चोरों ने सोने की कर्णवाली, चेन, ब्रासलेट, चांदी की 4 पायल व नगद 50 हजार रुपए चुरा लिये थे। चोरी की गई सामानों की कीमत डेढ़ लाख से अधिक बताई जा रही।
दीपनगर थानाध्यक्ष सुनील कुमार जायसवाल ने बताया कि चोरों की पहचान करने का प्रयास किया जा रहा है। जल्द ही बदमाशों को गिरफ्तार कर मामले का उद्द्भेदन कर लिया जाएगा।
👉एक रुपये का सिक्का चढ़ा दिया भगवान पर
चोरों ने घंटों तक घर की तलाशी ली। गृहस्वामी की माने तो घर में जो भी एक रुपए का सिक्का मिला, उसे चोरों के द्वारा घर में बने भगवान की पिंडी पर चढ़ा दिया गया। चोरों ने बाथरूम का भी इस्तेमाल किया। जब गृह स्वामी घर पहुँचे तो पाया कि बाथरूम गंदा पड़ा हुआ था। पास में कपड़े भी गंदे थे।