वार्डाे की समस्या सुनी मुख्य पार्षद,निष्पादन का दिलायाभरोसा,अधिकांश वार्डाे में नल-जल व जलजमाव की समस्या को नप कार्यालय में कराया गया सूचीवद्ध

नवादा
जनादेश न्यूज़ नेटवर्क
वारिसलीगंज से प्रदीप कुमार के रिपोर्ट।
वारिसलीगंज (नवादा): वारिसलीगंज नगर परिषद कार्यालय में नवनिर्वाचित मुख्य पार्षद व उप मुख्य पार्षद सहित सभी 25 पार्षदों का कार्यपालक पदाधिकारी के अलावा अन्य कर्मियों द्वारा बुके तथा गमले में लगा फूल का पौधा देकर स्वागत किया गया। तत्पश्चात पहली बार सीधे जनता द्वारा एकल पदों पर चुनी गई मुख्य पार्षद तथा उप मुख्य पार्षद के लिए अलग- अलग कार्यालय कक्ष का उद्घाटन किया गया। इस मौके पर मुख्य पार्षद रेखा देवी ने काफी नपी तुली भाषा में कही कि मुझे सबका साथ मिला है, इसलिए मेरे विकास एजेंडा में सबका विकास करते हुए सबका विश्वास पर खरा उतरना है। मुख्य पार्षद ने सबो का अविवादन करते हुए धन्यवाद दिया, जबकि उप मुख्य पार्षद अरुण प्रसाद ने अपने पुराने अनुभवों को शेयर करते हुए नप का सर्वांगीण विकास करने की बाते दुहराते हुए प्रतिनिधियो का धन्यवाद ज्ञापन किया। मौके पर कार्यपालक पदाधिकारी जया ने सभी प्रतिनिधियो का इस्तेकवाल करते हुए नगर की हर समस्याओं को अपनी समस्या मानकर कार्य करने एवं प्राथमिकता सूची के ऊपर रखकर कार्य करने का भरोसा पार्षदों को दिलाई। साथ ही निकट भविष्य में पुनः बैठक कर विकास की रूपरेखा तैयार करने की बात कही। इस दौरान ने कार्यालय के कनीय अभियंता अरुण कुमार, प्रधान लिपिक सानू सचिन, उदय प्रसाद सिंह तथा सफाई जमादार सभापति सिंह सहित अन्य कर्मचारी उपस्थित होकर अपने नए पार्षदों के अभिवादन में जुटे रहे। मौके पर वार्ड पार्षदों से उक्त वार्ड की समस्याओं से सम्बंधित जानकारी कार्यपालक पदाधिकारी ने लेकर उसकी प्राथमिकता सूची बनाने का निर्देश प्रधान लिपिक को दिया।वहीं पहली बार नगर परिषद विस्तार में शामिल हुए क्षेत्र के प्रतिनिधियों से अपने पैड पर समस्याओं को सूचिबद्ध कर कार्यालय में जमा करने को कहा गया। इस दौरान अधिकांश वार्डाे में नल-जल, जल जमाव, टूटे फूटे रास्ते, रोशनी तथा विद्यालय आदि की समस्याएं आई, जबकि नव विस्तारित वार्ड संख्या 5 के प्रतिनिधि सूरज कुमार ने बासोचक मुहल्ले के देवी मंदिर के चाहरदीवारी तथा पास के नहर में छठ घाट निर्माण करवाने की मांग किया। वार्ड संख्या 9 की पार्षद सोनी कुमारी मुख्य सड़क के अतिक्रमण हटवाने, फुलवारी गली से नालियों की निकासी करवाने तथा सब्जी मंडी को किसी नियत स्थान पर स्थानांतरित करवाने एवं एक वाहन पड़ाव बनवाने की मांग रखी। वार्ड संख्या 10 की पार्षद पूर्णिमा देवी ने कही कि मेरे वार्ड के श्री कृष्णापुरी मुहल्ले में चार वार्डाे का नाला गिरकर जल जमाव होता है, जिसकी निकासी सुनिश्चित नहीं होने से गरीबो के चापाकलों के ऊपरी लेयर का पानी बदबूदार हो जाता है। वहीं वार्ड नंबर 11 की पार्षद पिंकी कुमारी ने भी तकिया मुहल्ले से नाली का निकास एवं रोशनी की मुकम्मल व्यवस्था करवाने की मांग किया है। वार्ड नंबर 12 की पार्षद आशा देवी ने मुहल्ले में विद्यालय तथा एक पब्लिक शौचालय के निर्माण की मांग रखी है। वार्ड नंबर 14 की पार्षद रंजना देवी ने मुहल्ले में ट्रांसफार्मर लगवाने तथा नल-जल को विस्तारित कर सुदृढ बनाने की मांग रखी। वहीं वार्ड नंबर 18 के पार्षद मुकेश कुमार ने किसानों के हित में छोटी नहर में साइड वाल निर्माण की मांग रखी।
वार्ड नंबर 20 में रेखा देवी ने गरीबो को कालोनी, राशनकार्ड तथा मुहल्ले में एक सामुदायिक भवन निर्माण की मांग पर जोर दिया। शेष वार्डाे की लिखित समस्या नप कार्यालय में मांग किया गया। स्वागत बैठक के दौरान काफी गहमा गहमी रही। सभी वार्डाे के प्रतिनिधियो को उपस्थित देखा गया, जबकि प्रतिनिधियो के समर्थक बैठक अवधि नप कार्यालय परिसर में चहलकदमी करते रहे।