रेल मंत्री से मुलाकात सार्थक रही – सांसद कौशलेंद्र

नालंदा
जनादेश न्यूज़ नालंदा
नालंदा के मा0लोकसभा सदस्य,  कौशलेन्द्र कुमार ने कोरोना काल से संचालित होती आ रही इसलामपुर-पटना-इसलामपुर स्पेशल एक्सप्रेस (03271/72 और 03395/96) एवं नटेसर-फतुहा-नटेसर (03631/32) गाड़ियों को इनके वास्तविक मेमू संख्या से बहाल करने को लेकर मा.रेलमंत्री श्री अश्विनी वैष्णव से रेलवे बोर्ड में मुलाकात की।   
 कुमार ने अपने पत्र में कहा कि विगत एक वर्ष से इसलामपुर से पटना तथा नटेसर से फतुहा के बीच मेमू गाड़ियों का संचालन स्पेशल एक्सप्रेस संख्या के साथ किया जा रहा है, जिसके परिणाम स्वरूप उपरोक्त सभी गाड़ियों में किराया सीधे दो-गुना हो गया है। कोरोना काल से पूर्व, जहाँ यात्रियों को मात्र 20 रू. का यूटीएस (अनारक्षित) टिकट मिलता था, वह आज 40 रू. मूल्य का हो गया है।  
संसद महोदय ने अपने पत्र में यह भी कहा कि रेलवे बोर्ड के आदेशानुसार देश भर के मेल/एक्सप्रेस/सुपरफास्ट/राजधानी इत्यादि सभी गाड़ियों का किराया कोरोना पूर्व की भाँति वापस पहले की तरह बहाल हो चुका है। परन्तु आज भी उपरोक्त वर्णित गाड़ियों में दो-गुना किराए का टिकट ही मान्य है। दानापुर मंडल स्वयं ही कई गाड़ियों से स्पेशल किराया खत्म कर चुका है, किन्तु नालंदा से संचालित सभी मेमू गाड़ियों में आज भी मंहगा (दो-गुना) किराए वाला टिकट मान्य है। 
सांसद महोदय ने मा.रेलमंत्री जी से जनहित में नालंदा के सभी मेमू गाड़ियों में कोरोना पूर्व जैसे साधारण किराए वाला टिकट बहाल करने के लिए आवश्यक दिशानिर्देश जारी करने का अनुरोध किया है।