राम काज किन्हे बिनु, मोहि कहां विश्राम….15 जनवरी से 27 फरवरी तक चलेगा श्रीराम मंदिर निधि समर्पण अभियान

नालंदा बिहार शरीफ
जनादेश न्यूज़ नालंदा 
बिहारशरीफ : प्रांत अभियान प्रमुख परशुराम कुमार ने अपने वक्तव्य में कहा कि वर्तमान पीढ़ी को सौभाग्य है कि हमारे सामने विगत 500 वर्षों के सभी बलिदानियों के सपनों के साकार होने के समय हम सब जागृत अवस्था में हैं और जन्मभूमि पर राम मंदिर बनाकर अपने हाथों को कृतार्थ करेंगे
राम प्रत्येक राष्ट्रपुरुष के रोम रोम में व्याप्त हैं इसीलिए कुछ एक व्यक्तियों से ही नहीं हर एक व्यक्ति से निधि समर्पण हो ,इस अभियान में आज मकर संक्रांति से माघी पूर्णिमा 27 फरवरी तक घर-घर रामसेवक जा रहे हैं इस राम कार्य में सभी प्रखंडों की टोलियां बन गई हैं 1989 में 2 लाख 75 हजार ग्रामों से 12 घंटे का अखंड संकीर्तन श्री राम जय राम जय जय राम मंत्र से अभिशप्त कर पूजित शिलाएं अयोध्या गई थी। इस बार हम 5 लाख गांव के 13 करोड़ परिवारों यानी 65 करोड लोगों से मिलकर निधि समर्पण का आवाहन राम भक्तों के नाते करने जा रहे हैं ।समय सीमित है हमें भी इस कार्य के लिए गिलहरी के जैसे प्रयास करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है । आगे आने वाली पीढ़ियां इस सौभाग्यशाली पीढ़ी को इतिहास में धन्य धन्य करने वाली है इसलिए बजरंगबली का मंत्र- राम काज किन्हें बिनु मोहि कहां विश्राम ,को हृदय में संजोए रखकर अपने अंदर हनुमत शक्ति का जागरण एवं शून्य बजट में कार्य करने की कुशलता हाथ में लेकर चलना है। हम विगत 45 वर्षों से राम लला हम आएंगे मंदिर भव्य बनाएंगे ,बच्चा बच्चा राम का जन्मभूमि के काम का, नारा लगाते आ रहे हैं। आज की जागृत पीढ़ी को यह सौभाग्य प्राप्त हुआ है। जो राम का नहीं वह किसी काम का नहीं। अतः पूरी पारदर्शिता से इस सीमित समय में इस राम कार्य को बिना विश्राम किए पूर्ण करना है जिन्हें जो जो दायित्व मिला है निर्वहन करेंगे जिन्हें नहीं मिला है वह भी अपना गिलहरी प्रयास नहीं छोड़ेंगे.आकाश में हम पक्षी को उड़ते देखते हैं सब सम्यक में सीधी पंक्ति बनाकर चलता है अग्रेसर के थकने पर तुरंत अग्रेसर बदलता है कार्य बाधित नहीं होने देता उसी भांति हम सब इस 42 दिन के लिए उड़ेंगे और 42 महीने के अंदर जन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण कर भगवा पताका फ़हरते देखेंगे ।
इस अवसर पर नालंदा जिला अभियान प्रमुख सुबोध जी महाराज ने कहा कि इस अभियान के द्वारा सभी राम भक्त घर घर जाकर राम मय वातावरण बनाकर धन संग्रह के साथ-साथ मन संग्रह का कार्य भी करेंगे तथा भक्त और भगवान के बीच भक्ति की तार जोड़ने का प्रयास करेंगे।इस अभियान से समाज में भक्ति की धारा प्रवाहित होगी। इससे राम राज्य का मार्ग प्रशस्त होगा।
इस मौके पे परशुराम कुमार (प्रांत अभियान प्रमुख), सुबोध जी महाराज (जिला अभियान प्रमुख), उपेंद्र भाई त्यागी (जिला अभियान पालक), खेमाजीत प्रसाद (मठ मंदिर संपर्क प्रमुख, विहिप), जयराम सिंह (धर्म प्रसार प्रमुख), डॉ. सुनील कुमार (विधायक बिहार श्री विधानसभा क्षेत्र), राम बहादुर सिंह (गौ रक्षा प्रमुख), सुनील कुमार (कार्यालय प्रमुख), शिशु रंजन कुमार (हिसाब किताब प्रमुख), राणा जी (जिला प्रचारक), गौरव कुमार ( जिला संयोजक बजरंग दल) सहित सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित रहे।