मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के तहत परिवहन विभाग द्वारा प्रत्येक प्रखंड में 2 लाभुकों को अनुदानित दर पर एंबुलेंस के क्रय हेतु स्वीकृति प्रदान की गई है।

नालंदा
जनादेश न्यूज़ नालंदा 
 
प्रत्येक प्रखंड में अनुसूचित जाति /अनुसूचित जनजाति संवर्ग के एक तथा अति पिछड़ा वर्ग के एक लाभुक को योजना के तहत एंबुलेंस के क्रय पर 50 प्रतिशत या अधिकतम दो लाख रुपए का अनुदान दिया जाएगा।
निर्धारित श्रेणी के लोग 16 मई तक अपना आवेदन दे सकते हैं।
इस योजना के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों में भी चिकित्सीय सहायता के लिए मरीज को अस्पताल ले जाने-लाने में काफी सहूलियत होगी।
योजना के त्वरित क्रियान्वयन को लेकर जिलाधिकारी श्री योगेंद्र सिंह ने आज सभी अनुमंडल पदाधिकारी, जिला परिवहन पदाधिकारी एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की।
सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को निर्धारित श्रेणी के पात्र लोगों से आवेदन सृजित कर आवेदन की विधिवत स्वीकृति सुनिश्चित करते हुए यथाशीघ्र एंबुलेंस का क्रय सुनिश्चित कराने का निदेश दिया गया।
एंबुलेंस का क्रय होते ही अनुदान की राशि का त्वरित भुगतान सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया।
सभी अनुमंडल पदाधिकारी एवं जिला परिवहन पदाधिकारी को प्रतिदिन इसकी मॉनिटरिंग सुनिश्चित करते हुए सभी प्रखंडों में क्रियान्वयन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया गया।
*बैठक में जिलाधिकारी ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को ग्रामीण क्षेत्रों में मास्क वितरण में तेजी लाते हुए शत प्रतिशत परिवारों को छः- छः मास्क प्रति परिवार की दर से वितरित कराने का निदेश दिया।*
*मास्क का क्रय जीविका एवं खादी ग्रामोद्योग के माध्यम से सुनिश्चित किया जाना है।*
*जिला पंचायत राज पदाधिकारी एवं सभी अनुमंडल पदाधिकारी को मास्क वितरण की प्रतिदिन मॉनिटरिंग सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया।*