महाराष्ट्र सरकार एवं कांग्रेस का बिहार विरोधी चेहरा पूरी तरह बेनकाब — कौशलेंद्र कुमार

नालंदा
जनादेश न्यूज़ नालंदा
बिहारशरीफ : बिहार का स्टार बेटा एवं बॉलीवुड के मशहूर सिनेस्टार “सुशांत सिंह राजपूत” सुसाइड केस में बिहार सरकार ने सीबीआई जांच की अनुशंसा की थी जिसे केंद्र सरकार ने सीबीआई जांच की सहमति दे दी। अब पूरा देश सुशांत सिंह राजपूत केस की सच्चाई जानना चाहता है इस केस में कौन-कौन संलिप्त है, उसे बेनकाब करने की मांग हर लोग कर रहे हैं मगर बिहार विरोधी और न्याय विरोधी महाराष्ट्र सरकार जांच में बाधा पहुंचा रही है एवं सीबीआई का विरोध कर रही है। इसकी जितनी भर्त्सना की जाए कम है।
उक्त बात नालंदा के सांसद कौशलेंद्र कुमार ने पत्रकारों के सवाल के जवाब में कहीं। श्री कुमार ने कहा कि बिहार के मिट्टी के लाल और अपने मेहनत, परिश्रम एवं कला के दम पर फर्श से अर्श तक के मुकाम हासिल करने वाले सुशांत सिंह राजपूत ने एक मिसाल कायम किया था। वह आने वाले पीढ़ियों के लिए कला प्रेमियों एवं अभिनय प्रेमियों के लिए आदर्श साबित हो रहे थे। फिल्मी जगत में बिहार के काफी कम लोग हैं जहाँ बिहार के लोगों के लिए एक आस बनकर उभरे स्टार थे सुशांत सिंह राजपूत। लेकिन गलत साजिश कर उनकी हत्या कर दी गई। इस हत्या को लेकर पूरे देश में बवाल हुआ। बिहार के सभी राजनीतिक दल एवं सुशांत सिंह राजपूत के पिता जी ने भी सीबीआई जांच की मांग की जिसे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अविलंब केंद्र सरकार को सीबीआई जांच के लिए अनुशंसा किया था। बिहार सरकार ने जब अपने बिहार के आईपीएस अधिकारी को उनके मौत के कारनो के छानबीन के लिए भेजा तो उन्हें महाराष्ट्र सरकार ने उस आईपीएस अधिकारी को क्वॉरेंटाइन कर दीया एवं हाउस अरेस्ट कर रखा। जो बड़ी ही शर्मनाक बात है।
जब सीबीआई ने अपना जांच का दायरा बढ़ाया तो महाराष्ट्र सरकार इसका विरोध कर रही है आखिर महाराष्ट्र सरकार इसका क्यों विरोध कर रही है ? महाराष्ट्र सरकार किसे बचाना चाह रही है ? इसके तार महाराष्ट्र सरकार से भी जुड़े हुए हैं क्या? आखिर सुशांत सिंह राजपूत के पैसे का हस्तांतरण किस के बैंक खाते में हुआ ,क्यों हुआ, किस कारण से हुया, इसके पीछे क्या सोच थी, इन सब बातों की जाँच होनी चाहिए। चाहे जितने भी बड़े अधिकारी हो, बड़े नेता हो, फिल्म जगत की बड़ी हस्ती हो, बिंदुवार जांच करनी चाहिए।
सीबीआई का विरोध कर महाराष्ट्र सरकार बैकफुट पर आ गई है। बिहार के भी कांग्रेस नेताओं को इसका जवाब देना चाहिए! महाराष्ट्र में उनकी गठबंधन की सरकार है। एक तरफ बिहार में कांग्रेस सीबीआई की जांच की मांग करती है दूसरी तरफ उनके राष्ट्रीय प्रवक्ता और महाराष्ट्र कांग्रेस इसका विरोध कर रही है। सुशांत सिंह राजपूत को न्याय दिलाने के लिए बिहार समेत पूरा देश आज एक आवाज दे रहा है एवं सीबीआई जाँच हो इसके लिए एक साथ खड़ा है।