बिहार में खनन माफियाओं ने मचाया तांडव : अवैध खनन की सूचना के बाद कार्रवाई के लिए पहुंची टीम पर हमला, पथराव और फायरिंग में अधिकारी घायल

बेगूसराय
जनादेश न्यूज़ बिहार
बेगूसराय : बिहार के बेगूसराय में बेखौफ बालू माफिया ने खनन टीम पर उस समय फायरिंग कर दी जब टीम छापेमारी करने पहुंची थी। इस दौरान माफियाओं ने खनन पदाधिकारी उमेश चौधरी के साथ मारपीट की और उनकी गाड़ी को भी नुकसान पहुंचाया। उन्होंने किसी तरह अपनी जान बचाई। इस हमले में उमेश चौधरी मामूली रूप से घायल भी हुए हैं। घटना मटिहानी थाना इलाके के लौकाटोल की है।
बताया जा रहा कि अपराधियों ने अवैध खनन की चेकिंग के लिए आए खनन पदाधिकारी उमेश चौधरी को अपना निशाना बनाया। आरोपियों ने उन पर गोलीबारी भी की। बताया जाता है कि जिला खनन पदाधिकारी उमेश चौधरी अवैध खनन की सूचना पर मटिहानी थाना इलाके के लोकाटोल पहुंचे। यहां दर्जनों गाड़ियों से अवैध तरीके से बालू की खुदाई और ढ़ुलाई की जा रही थी। 10 ट्रैक्टर पर बालू लोड कर ले जाया जा रहा था जिसे खनन टीम ने रोक दिया।
इसी बीच खनन माफिया की पूरी टीम वहां जमा हो गई और वो खनन पदाधिकारी की गाड़ी में तोड़फोड़ करने लगे। जिसका विरोध करने पर माफियाओं ने पदाधिकारी उमेश चौधरी पर गोली चला दी। इस हमले में उमेश चौधरी मामूली रूप से घायल हुए हैं और उनकी गाड़ी को भी अपराधियों ने पूरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया है। फिलहाल पीड़ित पदाधिकारी की ओर से अज्ञात माफियाओं के विरुद्ध थाने में मामला दर्ज करवाया गया है।