प्रखंड के विद्यालयों में बडी धूमधाम से मनाया गया गाँधी जी के 150 वीं जयंती

जमुई
जनादेश न्यूज़ जमुई
लक्ष्मीपुर (संजय कुमार/ गौतम यादव) : प्रखंड के +2 उच्च विद्यालय
जिनहरा में राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी जी के 150 वीं जयंती पर प्रभात फेरी निकाली गई।जिसकी अध्यक्षता प्रधानाध्यापक विकास सिंह ने किया।प्रभात फेरी विद्यालय से जिनहरा बाजार और बाजार से विधालय तक निकाली गई।
तत्पश्चात विद्यालय में विद्वान शिक्षक ओमप्रकाश दास एवं पिन्टु राम के द्वारा छात्र छात्राओं के बीच में गांधी कथा वाचन पर विस्तृत रूप से जानकारी दी गई है।जिसमें प्रधानाध्यापक विभाष कुमार सिंह,दिवाकर सिंह एवं समस्त शिक्षक उपस्थित थे।
वहीं सेंट थोमस स्कूल में राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी जी के 150 वीं जयंती पर एवं लाल बहादुर शास्त्री जी के जयन्ती बडी धूमधाम से मनाया गया।जिसमें विद्यालय के सभी शिक्षकों और छात्र छात्राओं ने द्वय महान विभूतियों के तैलीय चित्र पर पुष्प माला अर्पित किया और श्रद्धा सुमन अर्पित करके नमन किया।
विधालय के प्राचार्य मुरारी कुमार सिंह ने बताया कि इस जयन्ती पर बच्चों के बीच क्वीज प्रतियोगिता,चित्रकला एवं भाषण देने की प्रतियोगिता रखी गई थी।जिसमें प्रथम,द्वितीय और तृतीय को प्राचार्य मुरारी कुमार सिंह के द्वारा पुरस्कृत किया गया।
प्राचार्य मुरारी कुमार सिंह ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा है कि हम लोगों को गांधी जी के आदर्शों पर चलना है,जिन्होंने देश को अहिंसा का पाठ पढाया था।आज भी हम अहिंसा के बल पर दुनिया भर में भारत का नाम रौशन किया है।इस अवसर पर राजेश दत्ता,मुकेश सिंह,कृष्ण कुमार,मिथिलेश जी,कविता,शबनम,आकांक्षा एवं अन्य शिक्षक-शिक्षिका उपस्थित थे।
वहीं मध्य विद्यालय गोड्डी में प्रधानाध्यापक महेश दास की अध्यक्षता में राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी जी के 150 वीं जयंती पर प्रभात फेरी निकाली गई।जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी आनंदी हरिजन जी उपस्थित थे।विद्यालय के सभी शिक्षकों और छात्र छात्राओं ने गांधी जी के तैलीय चित्र पर पुष्प माला अर्पित कर श्रद्धा सुमन अर्पित किया।वहीं ककनचौर विद्यालय में प्रभारी प्रधानाध्यापक मिथिलेश कुमार जी के अध्यक्षता में राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी जी के 150 वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित कर तैलीय चित्र पर पुष्प माला अर्पित किया।
इसी तरह से प्रखंड के सभी विधालयों में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री जी के जयन्ती पर श्रद्धा सुमन अर्पित किया।