निर्माणाधीन आंगनवाड़ी केंद्र का उप विकास आयुक्त ने किया निरीक्षण,

नालंदा
जनादेश न्यूज नालंदा
आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर जिले में 75 अमृत सरोवर का निर्माण तथा जीर्णोधार का कार्य किया जाना है। जल संरक्षण तथा पशुओं के लिए जल की उपलब्धता के मद्दे नजर आजादी के अमृत महोत्सव को मनाने के लिए यह अनूठी एवम सार्थक पहल जिला प्रशासन नालंदा के तरफ से की जा रही है।आज इसी कड़ी की शुरुआत अरौत पंचायत, चंडी के वार्ड न.10 में उप विकास आयुक्त नालंदा श्री वैभव श्रीवास्तव तथा पंचायत प्रतिनिधियों की गौरवमयी उपस्थिति में की गई, जब एक एकड़ से ज्यादा में पूर्व से रहे तालाब के जीर्णोधार का कार्य शुरू हुआ।
बताते चलें कि जिले में बनाए जाने वाले सभी तालाब एक एकड़ से ज्यादा भूमि पर फैली होगी।
दिनांक 14/05/2022 को जिले में एक साथ 50 तालाबों के खुदाई तथा जीर्णोधार का कार्य शुरू किया जाएगा। इस हेतु उप विकास आयुक्त के द्वारा निर्देश जारी कर दिया गया है। नाम के अनुकूल ये अमृत सरोवर जिले के लोगों के लिए वरदान साबित होंगें।
आज उप विकास आयुक्त द्वारा अरौत, चंडी में ही मनरेगा तथा आई सी डी एस के द्वारा बन रहे आंगनवाड़ी केंद्र का भी जायजा लिया गया तथा उन्होंने इसे जल्द क्रियाशील बनाने के निदेश दिए।वार्ड न.5 अरौत, चंडी में उप विकास आयुक्त ने आंगनवाड़ी केंद्र के निकट शिशु पार्क भी बनाने के निदेश दिए।
ज्ञात हो कि जिले में उप विकास आयुक्त के निदेश पर मनरेगा द्वारा कुल 100 आंगनवाड़ी भवन का निर्माण किया जा रहा है। इन सभी आंगनवाड़ी केंद्रों में मुक्तांगन मंच भी बनाया जाएगा। उप विकास आयुक्त द्वारा इसे यथाशीघ्र क्रियाशील बनाने के निदेश दिए गए।
उप विकास आयुक्त के द्वारा मध्य विद्यालय विरनामा एवम उच्च विद्यालय विरनामा परिसर के निकट बन रहे खेल मैदान का भी निरीक्षण किया गया तथा शीघ्र कार्य पूर्ण कराने का निदेश दिया गया।