नवादा में दो युवकों की संदेहास्पद मौत, दो गंभीर रूप से बीमार,प्रशासन व ग्रामीण मुंह खोलने को तैयार नहीं

नवादा
जनादेश न्यूज़ नवादा
🖋कृष्णा कुमार चंचल कि रिपोर्ट
नवादा : वारिसलीगंज प्रखंड क्षेत्र के अपसङ गांव में दो युवकों की संदेहास्पद मौत हो गयी जबकि दो गंभीर रूप से बीमार को इलाज के लिए जिले के बाहर निजी क्लिनिक में भर्ती कराया गया है । मौत के कारणों का पता नहीं चल सका है । सूत्रों के अनुसार दोनों की मौत जहरीले शराब पीने से हुई है । वैसे ग्रामीण से लेकर प्रशासन तक इस संबंध में कुछ बताने से परहेज कर रहे हैं । दोनों शवों का आनन फानन में अंतिम संस्कार कर दिया गया ताकि मौत के कारणों पर पर्दा डाला जा सके।
बताया जाता है कि मृतक चिन्टू कुमार पिता चान्दो सिंह, विपुल कुमार पिता जयनारायण सिंह, कुन्दन उर्फ पुन्नी पिता लुखु सिंह व रौशन कुमार पिता जयकरण सिंह एक साथ बैठकर बंगाल निर्मित राॅयल स्टैग शराब पी रहे थे। अचानक चिन्टू समेत चारों बेहोश हो गये। इनमें से बगैर इलाज कोई मौका दिये चिन्टू व विपुल की मौत हो गयी जबकि दो में से एक को इलाज के लिए शेखपुरा व एक को बिहारशरीफ के निजी क्लिनिक में भर्ती कराया गया ।
सूचना के आलोक में पहुंचे विधायक पति अखिलेश सिंह ने दोनों का आनन-फानन में अंतिम संस्कार करा दिया ।
अब सबसे बङा सवाल यह है कि जब दो की रहस्यमय मौत हुई तो फिर बगैर पोस्टमार्टम या फिर प्रशासन को सूचित किये बगैर अंतिम संस्कार क्यों कराया गया? फिर दो बीमार को इलाज के लिए अलग-अलग स्थानों पर निजी क्लिनिक में क्यों भेजा गया? ऐसे में मौत के कारणों का खुलासा कौन करेगा? जब प्रशासन से बात करने का प्रयास किया गया तो किसी अधिकारी ने अपसङ में किसी प्रकार की घटना से इंकार कर दिया ।
बहरहाल मामला चाहे जो हो, मौत का कारण जो हो लेकिन दो युवकों की संदेहास्पद मौत से गांव में मातम छाया हुआ है ।