झाझा डीएसपी के कुशल नेतृत्व में 60-70 किलो जावा महुआ को किया नष्ट।शराब माफियाओं पर शामत

जमुई
जनादेश न्यूज़ जमुई
जमुई (ब्यूरो अजीत कुमार/सरोज कुमार दुबे)
बिहार सरकार के सात निश्चय योजनाओं में एक है “शराब बन्दी”।आदरणीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नारी सशक्तिकरण को और मजबूत बनाने के लिए,महिलाओं के सम्मान और पारिवारिक उत्पीडन को खत्म करने के उद्देश्य से यह कदम मजबूती से उठाया गया ।
वहीं बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पाण्डेय जी ने भी प्रतिबंधित नशा मुक्ति अभियान के तहत ” शराब बन्दी “को लेकर विभाग के सभी पदाधिकारियों को सख्ती अनुपालन करने का निर्देश दिये हैं।उसी आदेश के आलोक में जिले के एसपी डॉ इनामुल हक मेंगनू ने भी सभी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी,इंस्पेक्टर एवं सभी थानाध्यक्षों को निर्देश दिये कि अपने अपने क्षेत्रों में शराब माफियाओं के विरुद्ध सख्त कारवाई करें।
माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी के ड्रीम प्रोजेक्ट प्रतिबंधित नशा मुक्ति अभियान के तहत “शराब बन्दी ” को अमलीजामा पहनाने के लिए झाझा एसडीपीओ भास्कर रंजन ने मुहिम छेड़ दी।
डीएसपी भास्कर रंजन के नेतृत्व में सोनो थानाध्यक्ष राजेश कुमार शराब माफिया की हर गतिविधि पर नजर रखते हुए,योजनाबद्ध तरीके से,सोनो थाना क्षेत्र के तेलियाछोरात गाँव में गुप्त सूचना के आधार पर दल बल के साथ छापा मारा गया।जिसमें जंगली झाडियों में छिपे कई शराब भट्ठियों को नष्ट करते हुए करीब 60-70 किलो देशी शराब के लिए तैयार जावा महुआ को भी नष्ट किया।उक्त कार्यवाही से शराब माफियाओं में दहशत फैल गया है।
थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने बताया कि कई दिनों से सूचना मिल रही थी कि तेलियाछोरात गाँव में देशी शराब का कारोबार फलफूल रहा है,और शराब माफिया सक्रिय हैं।जिसे डीएसपी भास्कर रंजन जी के नेतृत्व में प्रतिबंधित नशा मुक्ति अभियान के तहत योजनाबद्ध तरीके से छापा मारा गया। जिसमें कई भट्ठियों के साथ ही साथ 60-70 किलो देशी शराब के सामग्री को नष्ट किया गया है।
इस छापामारी दल में एसआई उपेन्द्र सिंह व अमरेन्द्र कुमार सिंह,एएसआई रामाशीष यादव व शब्बीर अहमद सहित बीएमपी के जवान शामिल थे।