जिले के डीएम एसपी ने किया विधि व्यवस्था की समीक्षात्मक बैठक

जमुई
जनादेश न्यूज़ जमुई
जमुई (ब्यूरो अजीत कुमार/संजय कुमार) : जिला के जिलाधिकारी धर्मेन्द्र कुमार एवं आरक्षी अधीक्षक डॉ इनामुल हक मेंगनू ने
सभी थानाध्यक्षों को निर्देश दिया कि जितने भी पूजा समिति के सदस्यों को लाइसेंस निर्गत करते हैं उन्हें भी आपलोग निर्देश दें कि पंडालों में बिजली की अस्थायी कनेक्शन लेकर ही बिजली का उपयोग सुनिश्चित करें।जहाँ जहाँ भव्य पंडालों का निर्माण होता है वैसे वैसे जगहों पर सीसीटीवी से निगरानी करने का निर्देश दें,और कहीं भी अवांछित तत्वों पर नजर पडे इसकी सूचना थानाध्यक्ष को तुरंत दें।साथ ही साथ वैसे पंडालों में अग्नि शामक की व्यवस्था करना है और छोटे पंडालों में, पंडाल के ईद गिर्द बालू व पानी की समुचित व्यवस्था करें।
सभी पूजा समिति के आयोजकों को भी निर्देश दें कि अपने अपने पूजा समिति में कम से कम 20 वालंटियर की नियुक्ति कर उन सभी का मोबाइल नंबर एवं आधार कार्ड को सूचीबद्ध कर संबंधित थानों को उपलब्ध कराया जाय।किसी भी हालात में डीजे का उपयोग बर्जित रहेगा और 10:00 बजे रात्रि के बाद लाउडस्पीकर से ध्वनि प्रसारण बन्द रहेगी।
सभी लाइसेंस धारी पूजा समिति को निर्देश दिया जाये कि मूर्ति विसर्जन के दौरान,दिये गये लाइसेंस में रूट,समय और तय तिथि में कोई परिवर्तन नहीं होगा,साथ ही साथ विसर्जन के दौरान अश्लील गानें बजाना प्रतिबंधित है।सभी थानाध्यक्ष को निर्देश दिया कि विसर्जन स्थल का निरिक्षण करें और जहाँ पर ज्यादा पानी हो,वैसे एरिया में बांस बल्ली से घेरे डालकर,प्रतिबंधित क्षेत्र घोषित कर दिया जाय।
इस बैठक में अनुमंडलाधिकारी लखिन्दर पासवान और डीएसपी राम पुकार सिंह,भास्कर रंजन एवं लालबाबू यादव ने भी कई निर्देश दिये हैं।
वहीं जिलाधिकारी धर्मेन्द्र कुमार ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों,अंचलाधिकारी और थानाध्यक्ष को दुर्गा पूजा के विसर्जन तक सोसल मीडिया पर निगरानी रखने की सलाह दी।सभी क्षेत्रों के दुर्गा पूजा के आयोजकों के द्वारा दिए गए आवेदनों का सत्यापन करके ही लाइसेंस निर्गत करने का निर्देश दिये हैं।
उन्होंने कहा कि पूजा पंडालों में और विसर्जन के दौरान डीजे पूर्णरूपेण प्रतिबंधित रहेगा। पुलिस प्रशासन हर स्थिति का जायजा लेते हुए अवांछित तत्वों पर पैनी नजर रखेगी।इस बैठक में जमुई बीडीओ पुरुषोत्तम त्रिवेदी,खैरा अवतुल्य कुमार आर्य,लक्ष्मीपुर अतुल प्रसाद बरहट अजेश कुमार,गोपाल कृष्णन,प्रकाश आनन्द,धर्मवीर प्रभाकर,सुनील कुमार चांद,मो0 शमशीर मल्लिक,रवि जी जमुई थानाध्यक्ष राजेश शरण,सुभाष कुमार सिंह,राजेश कुमार,अब्दुल हलीम,बिनोद राम एवं अन्य, जमुई अंचलाधिकारी दीपक कुमार, रंधीर प्रसाद,बिनोद कुमार चौधरी,अखिलेश प्रसाद सिन्हा, अजीत झा,अनिल कुमार चौबे एवं अन्य मौजूद थे ।