जिला पदाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक की अध्यक्षता में जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक

नालंदा
जनादेश न्यूज़ नालंदा
————————————–
 जिला में निरंतर शांति एवं सौहार्द पूर्ण वातावरण बनाए रखने के उद्देश्य से आज जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक की अध्यक्षता में जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक हरदेव भवन सभागार में आयोजित की गई।
 बैठक में समिति के सदस्यों ने एक-एक कर अपनी भावनाओं के साथ-साथ अपना सुझाव व्यक्त किया।
 सभी लोगों ने एक मत से लोकतांत्रिक मूल्यों में अपनी आस्था रखने एवं एवं इसके अनुपालन के प्रति अपनी वचनबद्धता का भरोसा दिलाया।
 इस अवसर पर जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने शांति समिति के सभी सदस्यों को एक जिम्मेदार नागरिक के रूप में अपने कर्तव्य का निर्वहन करने का अनुरोध किया।
 अन्य जगहों पर होने वाले किसी भी तरह की अप्रिय घटनाओं का दुष्प्रभाव अपने जिला एवं शहर में नहीं हो, इसे सामूहिक जिम्मेदारी के साथ सुनिश्चित करने का अनुरोध किया गया।
 सोशल मीडिया पर किसी भी तरह की आपत्तिजनक, अफवाहजनक या हिंसा भड़काने वाले पोस्ट करने वालों के विरुद्ध पूरी सख्ती से कार्रवाई की जाएगी।
 अधिकारी द्वय ने सभी लोगों को किसी भी तरह के आपत्तिजनक पोस्ट को सोशल मीडिया पर साझा नहीं करने का स्पष्ट रुप से निर्देश दिया। किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर किसी भी तरह की आपत्तिजनक पोस्ट डालने वालों के बारे में त्वरित सूचना पुलिस प्रशासन को देने को कहा गया ताकि ऐसे असामाजिक तत्वों के विरुद्ध त्वरित एवं कठोर कार्रवाई सुनिश्चित की जा सके।
 किसी भी तरह के जुलूस, प्रदर्शन, धरना आदि के आयोजन के लिए सक्षम स्तर से पूर्व अनुमति प्राप्त करना हर हाल में अनिवार्य होगा। ऐसे किसी भी आवेदन के साथ आयोजकों को शांतिपूर्ण ढंग से आयोजन की जिम्मेवारी की जवाबदेही लेनी होगी। बगैर अनुमति के किसी भी तरह के सार्वजनिक आयोजन करने वाले आयोजकों के विरुद्ध सख्ती से कार्रवाई की जाएगी।
 बैठक में अनुमंडल पदाधिकारी बिहार शरीफ, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी बिहार शरीफ, विभिन्न थाना प्रभारी तथा शांति समिति के सदस्यगण उपस्थित थे।
 बैठक के उपरांत जिला पदाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में बिहार थाना से शहर के विभिन्न क्षेत्रों में फ्लैग मार्च निकाला गया