जिलाधिकारी ने की विभिन्न विभागों के कार्यों की समीक्षा

नालंदा
जनादेश न्यूज़ नालंदा
जिलाधिकारी श्री योगेंद्र सिंह ने आज विभिन्न विभागों के कार्यों की समीक्षा की।
जिला अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी को अल्पसंख्यक कल्याण से संबंधित सभी योजनाओं के क्रियान्वयन में तेजी लाने का निर्देश दिया गया। मदरसा के सुदृढ़ीकरण योजना के तहत आवश्यकतानुसार प्रस्ताव भेजने का निर्देश दिया गया। उन्होंने कहा कि अलपसंख्यक कल्याण से संबंधित योजनाओं के तहत प्रस्ताव तैयार करने एवं क्रियान्वयन की प्रक्रिया में लक्षित समुदाय के लोगों की सक्रिय भागीदारी एवं सहभागिता सुनिश्चित होनी चाहिए। इसके लिए जिला अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी को लक्षित समुदाय के लोगों के साथ विचार-विमर्श सुनिश्चित करने को कहा गया।
श्रम अधीक्षक को असंगठित क्षेत्र के कामगारों के निबंधन के लिए नियमित रूप से शिविर का आयोजन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया गया। बाल श्रम उन्मूलन के लिए लगातार धावादल के माध्यम से छापामारी अभियान चलाने का निदेश दिया गया। बिहार शताब्दी असंगठित क्षेत्र कामगार एवं शिल्पकार योजना के तहत सभी पात्र लंबित मामलों में देय मुआवजे की राशि का भुगतान सुनिश्चित करने का निदेश दिया गया।
डिस्ट्रिक्ट स्किल मैनेजर द्वारा बताया गया कि सभी कौशल विकास केंद्र 16 दिसंबर से खुल चुके हैं। जिलाधिकारी ने सभी केन्द्रों का भौतिक निरीक्षण कर उनकी क्रियाशीलता सुनिश्चित करने को कहा।
आज की समीक्षा बैठक में अनुपस्थित रहने के कारण जिला नियोजन पदाधिकारी एवं जिला सांख्यिकी पदाधिकारी से स्पष्टीकरण पूछने का निदेश दिया गया।