जिलाधिकारी ने इसलामपुर में मुहाने नदी के अतिक्रमण की समस्या को लेकर किया स्थल निरीक्षण

नालंदा

जनादेश न्यूज़ नालंदा—

————————————
जिलाधिकारी  शशांक शुभंकर ने आज इसलामपुर में मुहाने नदी का स्थल निरीक्षण किया।
मुहाने नदी के तटबंध के सुदृढ़ीकरण का कार्य एवं एक तटबंध के कुछ भाग में सड़क का निर्माण कराया जा रहा है। इस संबंध में कार्यपालक अभियंता सिंचाई प्रमंडल उदेरास्थान द्वारा इसलामपुर बाजार के मुख्य सड़क के पूरब एवं पश्चिम में लगभग 700 मीटर भाग में मुहाने नदी के दोनों किनारे पर अतिक्रमण के कारण योजना कार्य में कठिनाई की बात बताई गई थी।
इस समस्या को लेकर आज जिलाधिकारी ने स्थल निरीक्षण कर स्थिति का जायजा लिया।
अंचलाधिकारी इसलामपुर को अतिक्रमण वाद चलाकर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई का निदेश दिया गया।बताया गया कि वासभूमि विहीन परिवारों के लिए भूमि चिन्हित कर बहुमंजिला आवास निर्माण
हेतु प्रस्ताव नगर विकास एवं
आवास विभाग को भेजा गया
है। कुछ व्यक्तियों के नाम कायम जमाबंदी के रद्दीकरण का प्रस्ताव अपर समाहर्त्ता के न्यायालय में भेजने को कहा गया।
स्थल निरीक्षण के उपरांत जिलाधिकारी ने अंचल कार्यालय में संभावित बाढ़ पूर्व तैयारी की समीक्षा भी की। हिलसा के नव पदस्थापित अनुमंडल पदाधिकारी को आपदा पूर्व तैयारी की त्वरित समीक्षा करने का निदेश दिया गया।
आपदा की स्थिति में शरण स्थल एवं सामुदायिक रसोई के संचालन हेतु आवश्यक सामग्री/खाद्य सामग्री के स्थानीय आपूर्तिकर्त्ताओं से आवश्यकता होने पर तुरंत सामग्रियों की आपूर्ति की व्यवस्था सुनिश्चित रखने को कहा गया। बाढ़/कटाव की दृष्टिकोण से पूर्व से चिन्हित स्थलों का भौतिक निरीक्षण का निदेश अनुमंडल पदाधिकारी हिलसा को दिया गया।
इस अवसर पर जिला भू-अर्जन पदाधिकारी, अनुमंडल पदाधिकारी हिलसा, भूमि सुधार उपसमहार्त्ता हिलसा, स्थानीय प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी आदि उपस्थित थे।