चिराग पर बोले नीतीश: हम जान रहे हैं उस बच्चे को, जरूर किसी ने सलाह दी होगी कि मेरे खिलाफ और BJP के पक्ष में बोलो

पटना
जनादेश न्यूज़ पटना
: बिहार चुनाव में चिराग पासवान के ताबडतोड़ हमले से परेशानी में दिख रहे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लग रहा है कि चिराग पासवान किसी की सलाह पर उनका विरोध कर रहे हैं. नीतीश कुमार ने कहा कि अगर मेरे खिलाफ बोलने से चिराग पासवान को लाभ हो रहा है तो उसे मेरी शुभकामना है. ऐसी चर्चा है कि चिराग पासवान को प्रशांत किशोर सलाह दे रहे हैं हालांकि नीतीश कुमार ने प्रशांत किशोर का नाम नहीं लिया.
किसके इशारे पर काम कर रहे चिराग पासवान
नीतीश कुमार ने शनिवार की रात एक चैनल को दिये गये इंटरव्यू में चिराग पासवान को लेकर कहा “उसको जरूर कोई न कोई एडवाइस दिया होगा कि तुम नीतीश कुमार के खिलाफ बोलो और बीजेपी के पक्ष में बोलो. तब तुमको फायदा होगा. तुम आगे बढोगे. अगर ऐसा करने से उसको लाभ मिलता है तो हमको कोई एतराज नहीं है.“
नीतीश से ये भी पूछ गया कि आखिरकार चिराग पासवान किसकी सलाह पर काम कर रहे हैं. क्या वे प्रशांत किशोर के इशारे पर काम कर रहे हैं. नीतीश कुमार ने कहा कि उन्हें नहीं मालूम. लेकिन किसी न किसी ने सलाह दिया है. नीतीश कुमार ने कहा “चिराग पासवान को बहुत बहुत धन्यवाद. अगर मेरे कारण किसी बच्चे को पब्लिसिटी मिले तो हमको क्या एतराज है. हम जान रहे हैं उस लड़के को. फरवरी से ही मेरे खिलाफ बोल रहा है.”
नीतीश कुमार से चिराग पासवान को लेकर बार-बार सवाल पूछे गये. नीतीश कुमार ने कहा “मेरे खिलाफ बोल कर कोई आगे बढे तो हम उसको बधाई देते हैं. हमको क्या दिक्कत है किसी के आगे बढ़ने से. हम लोगों ने कितना किसको सहयोग किया है ये सब बोलने की जरूरत है? लोगों को मालूम नहीं है. पार्लियामेंट का इलेक्शन हो या उसके बाद उप चुनाव हो. लोग सब जानते हैं.”
अपने इंटरव्यू के दौरान नीतीश कुमार ने चिराग पासवान पर किसी तरह से हमले से परहेज किया. उन्होंने तेजस्वी यादव पर तीखा हमला बोला. नीतीश ने कहा कि तेजस्वी यादव को राज्य की वित्तीय व्यवस्था की कोई समझ नहीं है. लोगों को 10 लाख नौकरी देने का झांसा दिया जा रहा है. अगर तेजस्वी को झूठ ही बोलना है तो सिर्फ 10 लाख क्यों कहे कि डेढ़ करोड़ लोगों को नौकरी देंगे. नौकरी के बाद वेतन के लिए पैसा क्या आसमान से आयेगा. साल में एक-दो महीने का वेतन मिल पायेगा.