चंडी प्रखंड परिसर में उप विकास आयुक् वैभव श्रीवास्तव के अध्यक्षता में जन प्रतिनिधियों एवं पदाधिकारियों की वैठक 

नालंदा
जनादेश न्यूज़ नालंदा
 चंडी के पंचायतों से संबंधित विभिन्न विभागों द्वारा संचालित योजनाओं की स्थानीय स्तर पर हो रही खामियों की जानकारी दी।
बताते चलें कि इस वैठक के पूर्व कई विभागों के जिला स्तरीय पदाधिकारियों को जिला पदाधिकारी श्री शशांक शुभंकर द्वारा प्रखंड स्तर पर चल रही योजनाओं के निरीक्षण करने के आदेश दिए गए थे।निरिक्षणोपरांत उन्हें उक्त वैठक में जन प्रतिनिधियों के शिकायतों/ सुझावों की जानकारी देनी थी।
उप विकास आयुक्त के आगमन के पूर्व कई जिला स्तरीय पदाधिकारियों ने इस प्रखंड में अपने संबंधित कर्मियों/अधिकारियों के साथ वैठक कर रखा था।
माननीय जन प्रतिनिधियों ने बारी-बारी से अपनी समस्याएं बतायी जिसे उप विकास आयुक्त ने गौर से सुना।ज्यादातर शिकायतें नल-जल,बिजली तथा कल्याणकारी योजनाओं हेतु भू-अनुपलब्धता की थी।
चंडी प्रखंड मुखिया संघ के अध्यक्ष ने कचड़ा प्रबंधन तथा पंचायत सरकार भवन हेतु भूमि अनुपलब्धता की बात बताई।उप विकास आयुक्त ने अंचलाधिकारी को निदेशित किया।
सालेपुर पंचायत में वार्ड नं.5,6,13 एवं 14 में सात निश्चय के कार्यों के भुगतान लंबित की शिकायत भी की गई।
माधोपुर पंचायत के वार्ड न.14 में 
आंगनवाड़ी भवन निर्माण हेतु भूमि अनुपलब्धता की बात बतायी गयी,जिस पर उप विकास आयुक्त ने भूमि चिन्हित करने का आदेश अंचलाधिकारी को दिया।
उन्होंने कहा कि अगर चिन्हित जमीन अतिक्रमित पायी जाती है तो उसे अतिक्रमण मुक्त कराई जाएगी।
महकार पंचायत के प्राथमिक विद्यालय गौरी के विद्यालय भवन जर्जर होने की शिकायत की गई।
सिरनामा पंचायत के वार्ड न.13,14 एवं 15 में नल-जल की समस्या बताई गई।
माधोपुर के वार्ड नं.11 में करीब 50 घरों में जलापूर्ति नहीं होने की बात बतायी गई।
माननीया चंडी प्रमुख ने प्रखंड के विकास हेतु पदाधिकारियों/कर्मियों के सहयोग सही ढंग से नहीं मिलने की शिकायत की जिस पर उप विकास आयुक्त ने काफी गभीरता से लिया तथा सभी को निदेश दिया कि माननीय जन प्रतिनिधियों के साथ मिलकर कार्य करें ।सालेपुर पंचायत में इंदिरा आवास में बिना आवास बने तृतीय किश्त भुगतान की भी शिकायत की गई जिसकी जांच करवाने की बात उप विकास आयुक्त ने कही।
उप विकास आयुक्त ने पंचायती राज के द्वारा चल रही नल-जल की समीक्षा माननीय जन प्रतिनिधियों से प्राप्त शिकायत पत्र के आलोक में किया तथा आवश्यक निदेश दिया।
माननीया अध्यक्ष जिला परिषद ने अमरौरा पंचायत में आंगनवाड़ी केंद्र संचालन में गड़बड़ी की बात कही जिस पर उप विकास आयुक्त ने जिला स्तर से जांच के आदेश दिए।
उप विकास आयुक्त ने माननीय जन प्रतिनिधियों से मिली शिकायत तथा नल-जल के अद्यतन प्रतिवेदन में मेल नहीं रहने पर तथा जानकारी नहीं रहने पर प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी,चंडी तथा प्रखंड विकास पदाधिकारी से स्पस्टीकरण पूछा।
उक्त वैठक में अपर समाहर्ता श्री मंजीत कुमार सहित कई जिला स्तरीय पदाधिकारी उपस्थित थे।