गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को लेकर एक दिवसीय एडवोकेसी बैठक आयोजित

जमुई
जनादेश न्यूज़ जमुई
गिद्धौर (अजित कुमार यादव): प्रखंड के सुविधा विवाह भवन में बुधवार को स्वयंसेवी संस्था परिवार विकास के द्वारा चाइल्डफंड इंडिया के सहयोग से बच्चों की भाषाई एवं गणितीय गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को लेकर एक दिवसीय एडवोकेसी मीटिंग आयोजित कि गई ! जिसमें प्रखंड भर के जनप्रतिनिधि एवं पदाधिकारी ने बढ़ चढ़कर भाग लिया !
इस अवसर पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए गिद्धौर प्रखंड विकास पदाधिकारी श्री गोपाल कृष्णन ने कहा कि सरकार बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को लेकर के सतत प्रयत्नशील है और अगले एक माह में बेहतर गुणवत्ता वाले शिक्षकों की नियुक्ति होने जा रही है, जो बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने में सक्षम होंगे और सरकारी स्कूलों के बच्चे भी अच्छी शिक्षा प्राप्त कर जीवन में अच्छा करेंगे वहीं संस्था के सचिव भावानंद जी ने कहा कि संस्था बच्चों के प्रारंभिक शिक्षा के लिए काफी प्रयास कर रही रही हैं, लेकिन सरकार के सहयोगी के बिना इसे और बेहतर करना थोड़ा संघर्ष पूर्ण कार्य लग रहा है. उन्होंने संस्था के शिक्षा संबंधी प्रयासों में शिक्षा विभाग से सहयोग की अपील की संस्था के रवि रंजन दुबे ने संस्था द्वारा बच्चों की लिटरेसी एवं न्यूमैरेसी को लेकर संस्था द्वारा चलाए जा रहे प्रयासों की जानकारी दी जबकि संस्था के शिक्षा समन्वयक कपिल देव यादव ने स्कूलों में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को लेकर चर्चा किया और सरकारी स्कूलों में अच्छी शिक्षा की संभावनाओं पर अपने विचार रखें एवं संस्था द्वारा स्कूलों में चलाए जा रहे लाइब्रेरी एवं लर्निंग सेंटर की जानकारी दी ! कार्यक्रम में सामाजिक कार्यकर्ता आनंदिता शर्मा ने कहा कि गुणवत्तापूर्ण शिक्षा परिवार से शुरू होती है और यह बच्चों के अभिभावकों पर निर्भर करता है कि उसके बच्चे कैसी शिक्षा पा रहे हैं ? गिद्धौर वार्ड सदस्य संघ सचिव डब्लू पंडित ने उपस्थित वार्ड सदस्य सह विद्यालय शिक्षा समिति के पदेन अध्यक्षों से आग्रह किया कि वह प्रत्येक महीने बैठक कर विद्यालय में शिक्षा पर विशेष चर्चा कर बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने में शिक्षकों को मदद करें वहीं संस्था के रंजीत पांडे ने अपने बेटियों पर आधारित गीतों से सबके मन को मोह लिया एवं खूब तालियाँ बटोरी. कार्यक्रम को समाजसेवी सत्यनारायण यादव ने भी संबोधित किया !
इस अवसर पर वार्ड सदस्य सरोजिनी देवी,दिनेश तुरी, सेवा उप मुखिया किरण देवी, राघव सिंह, सुचीत कुमार, सुधा सिन्हा, वार्ड सदस्य संघ सचिव डब्लू पंडित, संस्था के भिषेक आनंद, सुरेंद्र प्रसाद, रंजीत पांडेय, रुदल पंडित, अंजली कुमारी, कपिल देव यादव सहित दर्जनों लोग उपस्थित थे !