क्या आप सिनेमा हॉल में हैं’ पटना हाई कोर्ट के जज ने ‘ड्रेस कोड’ पर आनंद किशोर को फटकारा

पटना
जनादेश न्यूज़ पटना
यह सब तब हुआ है जब किसी मामले पर कोर्ट में बहस चल रही थी और ठीक इसी दौरान वरिष्ठ आईएएस अधिकारी लने के लिए खड़े हुए। इसी बीच जज ने उनको रोकर उनके ड्रेस कोड पर सवाल खड़े कर दिए।
सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें हाई कोर्ट के एक जज वरिष्ठ आईएएस अधिकारी को ड्रेस कोड के लिए फटकारते नजर आ रहे हैं। जज को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि क्या वे सिनेमाहाल में हैं जो इस तरह के कपड़े पहनकर चले आए हैं। बताया जा रहा है कि यह वीडियो पटना हाई कोर्ट का है।
दरअसल, एनडीटीवी ने इस वायरल वीडियो के हवाले से अपनी एक रिपोर्ट में बताया है कि यह मामला जज पीबी बजंथरी की अदालत का है। यह सब तब हुआ है जब किसी मामले पर कोर्ट में बहस चल रही थी और ठीक इसी दौरान वरिष्ठ आईएएस अधिकारी आनंद किशोर बोलने के लिए खड़े हुए। इसी बीच जज पीबी बजंथरी ने उनको रोकर उनके ड्रेस कोड पर सवाल खड़े कर दिए।
रिपोर्ट के मुताबिक जज ने उनसे पूछा कि आप नहीं जानते कि आपको किस ड्रेस कोर्ट में अदालत में पेश होना है, कम से कम कोट और कॉलर तो खुला नहीं होना चाहिए। इतना ही नहीं उन्होंने आईएएस अधिकारी को लगभग फटकारते हुए कहा कि क्या आपने मसूरी में सिविल सेवा प्रशिक्षण संस्थान में भाग नहीं लिया था, क्या आपको लगता है कि यह एक सिनेमा हॉल है।
जज के इतना कहते है ही वहां सन्नाटा छा गया। हालांकि आईएएस अधिकारी आनंद किशोर जज के सवाल पर सफाई देते नजर आए लेकिन जज ने उनकी सुनी नहीं वे बस वहीं खड़े होकर जज की बात सुन रहे थे। इस दौरान आईएएस अधिकारी के आसपास वकील भी मौजूद रहे। बताया जा रहा है कि आईएएस आनंद किशोर बिहार सीएम के बेहद करीबी माने जाते हैं।