आगामी स्वतंत्रता दिवस के आयोजन की पूर्व तैयारी को लेकर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बैठक

नालंदा
जनादेश न्यूज़ नालंदा
—————————————
आगामी स्वतंत्रता दिवस की पूर्व तैयारी को लेकर आज हरदेव भवन सभागार में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बैठक आहूत की गई।
मुख्य समारोह का आयोजन सोगरा हाई स्कूल के मैदान में किया जाएगा। जिसमें प्रातः 9:00 बजे झंडोत्तोलन का कार्यक्रम होगा।
स्वतंत्रता दिवस समारोह में पूर्व की भांति परेड के आयोजन के लिए आवश्यक तैयारी सुनिश्चित करने का निर्देश सार्जेंट मेजर को दिया गया।
इस अवसर पर शहर में विशेष साफ-सफाई तथा महत्वपूर्ण स्मारकों की रंगाई पुताई एवं सौंदर्यीकरण कराने का निर्देश नगर आयुक्त को दिया गया।
इस अवसर पर विभिन्न विभागों द्वारा किए जाने वाले कार्यों को समयबद्ध ढंग से पूरा करने का निर्देश संबंधित विभाग के पदाधिकारियों को दिया गया।
स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जिला में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले पदाधिकारियों एवं कर्मियों को सम्मानित किया जाएगा। इसके लिए सभी विभागों के जिला स्तरीय पदाधिकारियों को उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले पदाधिकारियों एवं कर्मियों को उनकी कार्य उपलब्धि के आधार पर चिन्हित करते हुए 30 जुलाई तक सूची जिला सामान्य शाखा में समर्पित करने को कहा गया। सूची की स्कूटनी के बाद योग्य पाए गए पदाधिकारियों एवं कर्मियों को उक्त अवसर पर प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया जाएगा।
जिला के विभिन्न महादलित टोलों में टोले के वरिष्ठतम व्यक्ति द्वारा झंडोत्तोलन किया जाएगा। झंडोत्तोलन कार्यक्रम में जिला के वरीय पदाधिकारी भी शामिल होंगे। ऐसे सभी महादलित टोलों को चिन्हित करते हुए आवश्यक पूर्व तैयारी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया।
बैठक में नगर आयुक्त, अपर समाहर्ता, अनुमंडल पदाधिकारी बिहार शरीफ, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी बिहार शरीफ, जिला सामान्य शाखा प्रभारी, जिला पंचायत राज पदाधिकारी, जिला शिक्षा पदाधिकारी एवं अन्य विभागों के जिला स्तरीय पदाधिकारी, विभिन्न संस्थाओं के प्रतिनिधि तथा विभिन्न सिविल सोसाइटी के प्रतिनिधिगण उपस्थित थे।