आंगनबाड़ी केंद्र पर मनाया अन्नप्रासन दिवस

नवादा
 जनादेश न्यूज़ नवादा
नवादा : गोविंदपुर प्रखंड क्षेत्र के भगवानपुर पंचायत के कोरियन आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 64 पर मंगलवार को समाज कल्याण विभाग पटना के निर्देश के अनुकूल बाल विकास परियोजना पदाधिकारी के आदेश के अनुसार विकास सुशीला कुमारी के द्वारा अन्नप्रासन दिवस मनाया गया। 
कार्यक्रम के दौरान बाड़ी सेविका सुशीला कुमारी के द्वारा कोरोना गाइडलाइन को अपनाते हुए सोशल डिस्टेंस के साथ क्षेत्र के रास मुन्नी देवी पति अविनाश कुमार के 6 माह के पुत्री प्रज्ञा कुमारी को कटोरी और चम्मच के द्वारा फिर खिलाकर अन्नप्राशन दिवस मनाया गया।
साथ ही समय पर बच्चों को टीकाकरण कराने के लिए बताया गया। सेविका सुशीला कुमारी द्वारा पोषण अभियान के तहत पोषण का उद्देश्य बताते हुए कोई भी बच्चे कुपोषित ना रहे जिसको लेकर उन्हें सही समय पर दूध एवं हरा सब्जी और अंडा तथा पौष्टिक आहार एवं प्रोटीन आहार देने की सलाह दी गई। और गर्म पानी पीने के लिए बताया गया पुराना वैश्विक महामारी को देखते हुए सोशल डिस्टेंस का पालन करने को कहा गया एवं मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकलने की सलाह दी गई।
मौके पर सहायिका सुनीता कुमारी एवं पोषक क्षेत्र की महिला कंचन कुमारी खुशबू कुमारी पूजा देवी राधा कुमारी काजल कुमारी सुषमा देवी सावित्री देवी सरिता देवी के साथ दर्जनों महिला उपस्थित थी।
नवादा से रामजी प्रसाद के साथ कन्हाई चौधरी कि रिपोर्ट