रामजन्म भूमि शिलान्यास की खुशी में बुकार गाँव में निकाले गये जुलुस में दो पक्षों के बीच हुए तनाव को देखते हुए डीआइजी मनुमहाराज, जिलाधिकारी सहित कई थानाध्यक्ष ने की शांति समिति की बैठक।

जमुई
जनादेश न्यूज़ जमुई
जमुई (अजीत कुमार /संजय कुमार) सदर थाना क्षेत्र के बुकार गांव में दो समुदायों के बीच चार दिनों से लगातार नोक झोंक चल रहा है।जमुई जिले की पूरी प्रशासन टीम इस मामले में नजर बनाए रखने के लिए बुकार गांव में डटी रही। ज्ञात रहे कि श्री राम मंदिर के निर्माण की खुशी में गांव के ही कुछ युवक ने जुलूस निकाला था, जिस वजह से दूसरे समुदाय के कुछ पक्षों के बीच नोकझोंक हो गई थी, इसके बाद दोनों पक्षों के बीच जमकर पथराव हुआ था. गलत अफवाहों के फैलने की वजह से स्थिति काफी तनावपूर्ण होती जा रही थी, जिसके बाद पिछले चार दिनों से पुलिस प्रशासन गांव में ही डेरा जमा कर मुस्तैदी से इस मामले को सम्हालने में लगी हुई थी।
इसी बीच आज डीआईजी मनु महाराज जमुई पहुँच जिले की विधि व्यवस्था की जानकारी लेने के बाद बुकार गांव दल बल के साथ पहुंचे। उन्होंने इस झगड़े का पूरा जायजा लिया और पूरे गांव में फ्लैग मार्च कर दोनों समुदाय के लोगों से बातचीत किया.मामले की गंभीरता को देखते हुए पूरे जमुई जिले की प्रशासन आज बुकार गांव में डेरा डाले हुए हैं. जमुई डीएम धर्मेंद्र कुमार भी आज बुकार गांव में मौजूद थे. डीआईजी मनु महाराज और जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने दोनों पक्षों को बैठा कर आपसी सौहार्द भाईचारे और प्यार मोहब्बत से रहने के लिए लोगों को प्रेरित किया। डीआईजी मनु महाराज ने गांव के लोगों को कड़े शब्दों में कहा जो भी इस घटना के दोषी है, उनको बख्शा नहीं जाएगा. और लोगों को अफवाहों से दूर रहने को कहा। किसी भी तरह की अफवाह वाले मैसेज पर ध्यान ना दें. इस मामले में जो भी उपद्रवी हैं उन पर कानूनी कार्यवाई की जाएगी,डीआईजी मनु महाराज और जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार की अगुवाई में ग्रामीणों के साथ शांति समिति की बैठक की गई जिसमें ऐसी घटनाओं पर विराम लगाने के लिए ग्रामीणों से कहा गया। किसी भी मतभेद वाली स्थिति में आपसी समझौते से मामला का निपटारा करने को कहा गया अगर मामला ज्यादा गंभीर या कंट्रोल से बाहर है तो तुरंत पुलिस प्रशासन को खबर करने का निर्देश दिया गया। जिसके बाद गांव में पुरी तरह से शांति बनी हुई है।