पेसू ने छठ घाट पर किओस्क लगाकर स्मार्ट प्रीपेड मीटर के बारे में उपभोक्ताओं को किया जागरूक

पटना
जनादेश न्यूज़ बिहार
स्मार्ट प्रीपेड मीटर और पारंपरिक बिजली मीटर में बिजली में एक समान खपत दर्ज होने की तुलनात्मक प्रदर्शनी लगाई गई
● स्मार्ट प्रीपेड मीटर से होने वाले लाभ के बारे में उपभोक्ताओं को बताया गया और उनके सवालों के जवाब दिये गये
पटना : लोक आस्था के महापर्व छठ के शुभ अवसर पर पटना इलेक्ट्रिक सप्लाई अंडरटेकिंग (PESU) कंट्रोल रूम द्वारा पटना के छठ घाट संख्या 93 पर कियोस्क (विशेष स्टॉल) लगाया गया। इसका उद्देश्य स्मार्ट प्रीपेड मीटर के प्रति उपभोक्ताओं को जागरूक करना और उनकी भ्रांतियों को दूर करना था।
इस अवसर पर स्मार्ट प्रीपेड मीटर और पारंपरिक बिजली मीटर में बिजली की खपत दर्ज होने के तरीकों की तुलनात्मक प्रदर्शनी लगाई गई। इसके जरिये दोनों मीटरों में बिजली की एक समान खपत दर्ज होने के तथ्य को उपभोक्ताओं को प्रमाण के साथ दिखाया गया। साथ ही उपभोक्ताओं को स्मार्ट प्रीपेड मीटर के फायदे बताये गये तथा उनके प्रश्नों का विस्तार से जवाब दिया गया।
कियोस्क के जरिये पेसू द्वारा पैम्फलेट बांट कर स्मार्ट प्रीपेड मीटर से उपभोक्ताओं को होने वाले लाभ की जानकारी दी गयी। साथ ही स्मार्ट प्रीपेड मीटर को घर बैठे ऑनलाइन, डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, यूपीआई और क्यूआर कोड के जरिए रिचार्ज करने के बारे में समझाया गया। इसमें स्मार्ट प्रीपेड मीटर के संबंध में बने वीडियो को प्रदर्शित किया गया।
इस दौरान विद्युत उपभोक्ताओं ने स्मार्ट प्रीपेड मीटर के फायदे जानने में काफी दिलचस्पी दिखाई दी। कियोस्क के सफल संचालन के लिए मौके पर पीईएसयू के कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।