जिला पदाधिकारी की अध्यक्षता में कोविड-19 संक्रमण के प्रसार की रोकथाम को लेकर बैठक

नालंदा
जनादेश न्यूज़ नालंदा
जिला पदाधिकारी योगेंद्र सिंह की अध्यक्षता में आज कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम हेतु की जा रही कार्रवाई की समीक्षा को लेकर सभी अनुमंडल पदाधिकारी एवं विभिन्न कोषांग के वरीय एवं नोडल पदाधिकारियों के साथ बैठक आहूत की गई।
कोविड टेस्टिंग की संख्या एवं दायरा बढ़ाने हेतु कार्रवाई सुनिश्चित करने को कहा गया। प्रतिदिन लगभग 500 अतिरिक्त जांच सैंपल की बढ़ोतरी हेतु कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया। इसके लिए आवश्यकतानुसार अतिरिक्त कर्मियों को प्रशिक्षित कर व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया।
तीनों अनुमंडल में कोविड काउंसलिंग सेंटर कार्यरत हैं। इन के माध्यम से होम आइसोलेशन में रहने वाले लोगों से लगातार उनके स्वास्थ्य के बारे में फीडबैक लिया जा रहा है तथा आवश्यक परामर्श दिया जा रहा है। जिला पदाधिकारी ने काउंसलिंग सेंटर के माध्यम से निगेटिव हो चुके लोगों से भी संपर्क स्थापित कर उनसे फीडबैक प्राप्त करने तथा प्लाज्मा डोनेट करने के लिए प्रेरित करने का निर्देश दिया ।
सभी एक्टिव कंटेनमेंट जोन में निर्देशों का सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया गया।
मास्क के उपयोग के लिए भी लगातार जांच अभियान जारी रखने को कहा गया। अनुमंडल स्तर पर बनाए गए कोविड केयर सेंटर एवं आइसोलेशन सेंटर की सतत मॉनिटरिंग सुनिश्चित करने का निर्देश सभी अनुमंडल पदाधिकारियों को दिया गया।
सिविल सर्जन को प्रतिदिन संध्या में स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारियों एवं कर्मियों के साथ डिब्रीफिंग हेतु बैठक करने का निर्देश दिया गया। इस बैठक में दिनभर किए गए कार्य की समीक्षा तथा अगले दिन की कार्य योजना के क्रियान्वयन को लेकर चर्चा सुनिश्चित करने को कहा गया।
होम आइसोलेशन में रहने वाले सभी लोगों की नियमित ऑक्सीजन लेवल की जांच पल्स ऑक्सीमीटर के माध्यम से सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया। कंटेनमेंट जोन में सभी लोगों की सेंपलिंग हेतु कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया।
बैठक में उप विकास आयुक्त, नगर आयुक्त, सिविल सर्जन, विभिन्न कोषांग के प्रभारी तथा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी अनुमंडल पदाधिकारी जुड़े थे।